10.2 C
London
Tuesday, February 20, 2024

CWC मीटिंग में सनातन धर्म विवाद का उठा मुद्दा, बीजेपी के एजेंडे में नहीं फंसने की गई अपील- सूत्र

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। हैदराबाद में नई गठित कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की आज दूसरे दिन की बैठक में सनातन धर्म को लेकर छिड़े विवाद पर चर्चा हुई। सनातन धर्म पर द्रविड़ मुनेत्र कषगम (DMK) नेताओं की टिप्पणियों से बढ़ते विवाद के बीच कांग्रेस के कुछ नेताओं ने शनिवार को इस विषय पर सावधानी भरा रुख अपनाने और पार्टी से बीजेपी के एजेंडे में नहीं फंसने की अपील की। इस मुद्दे पर राहुल गांधी ने भी अपनी राय रखी।

कांग्रेस नेताओं ने क्या कहा?

सूत्रों ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सहित कुछ नेताओं ने कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में कहा कि पार्टी को ऐसे मुद्दों से दूर रहना चाहिए और इसमें नहीं फंसना चाहिए। सूत्रों ने बताया कि कि राहुल गांधी ने कहा कि नेताओं को सनातन धर्म विवाद में पड़ने के बजाय गरीबों और उनके मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, क्योंकि वे पार्टी के पारंपरिक वोट बैंक रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने कहा कि पार्टी को गरीबों के मुद्दे उठाने चाहिए, चाहे वे किसी भी जाति के हों।

मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश”

सूत्रों ने बताया कि सीडब्ल्यूसी की बैठक के दौरान भूपेश बघेल और दिग्विजय सिंह दोनों ने कहा कि सनातन धर्म विवाद पर बोलने से पार्टी को नुकसान होगा और बीजेपी को मदद मिलेगी। पार्टी की एक ब्रीफिंग में इस विषय पर पूछे जाने पर सीनियर नेता पी चिदंबरम ने कहा कि बीजेपी असल मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश रही है और कांग्रेस इस विवाद में नहीं पड़ेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ‘सर्वधर्म समभाव’ में विश्वास करती है।

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »