14.7 C
London
Sunday, June 16, 2024

श्रमिक आंदोलन को मिला कांग्रेसियों का साथ

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी, रुद्रपुर। पूर्व में हुए समझौते से मुकरे इंटार्क कंपनी प्रबंधन के खिलाफ कंपनी में चल रहे श्रमिक आंदोलन को कांग्रेस जिला महासचिव सुशील गाबा, नेता प्रतिपक्ष नगर निगम मोनू निषाद और महानगर कांग्रेस कमेटी के महासचिव रणजीत सिंह राणा ने भी अपना समर्थन दिया है। धरना स्थल पर पहुंचे कांग्रेसियों ने श्रमिकों से वार्ता कर उनकी समस्या को जाना और इस मामले में उनकी मांगों को पूर्णता जायज बताते हुए अपना समर्थन देने की घोषणा की ।

श्रमिक नेताओं ने गाबा को अवगत कराया कि इंटार्क प्रबंधन से 2018 सर्दियों में हुए आंदोलन के बाद बनी सहमति पर भी कार्रवाई करने से मुकर रहा है । प्रबंधन लगातार उत्पीड़न करते हुए श्रमिकों को बाहर का रास्ता दिखा रहा है और हर स्तर पर श्रमिकों का भारी उत्पीड़न जारी है। श्रमिकों की बात सुन गाबा ने उन्हें कांग्रेस पार्टी की तरफ से समर्थन देने की घोषणा करते हुए कहा कि 2018 की भीषण सर्दियों में लगातार 11 दिन चले आमरण अनशन के बाद दोनों पक्षों ने प्रशासन की मध्यस्थता से एक समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किए थे, जिस पर दुःख व्यक्त करते हुएगाबा ने कहा कि आज प्रबंधन उस समझौते को भी मानने से इंकार कर रहा है। इसे स्पष्ट साबित हो गया कि प्रबंधन श्रमिकों का उत्पीड़न करने पर उतारू है, ऐसी तानाशाही को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता । उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा मजदूरों, किसानों, व्यापारियों की लड़ाई लड़ी है और इंटार्क के इस श्रमिकों के आंदोलन को कांग्रेस पार्टी अपना पूर्ण समर्थन देती है । गाबा ने ऐलान किया कि इस मामले में सर्वप्रथम कांग्रेस के स्थानीय नेताओं से बात की जाएगी और उसके बाद इसे प्रदेश आलाकमान से भी अवगत कराया जाएगा ।

नेता प्रतिपक्ष नगर निगम मोनू निषाद ने कहा कि इस मामले में मजदूरों की लड़ाई को हर संभव सहयोग दिया जाएगा । कांग्रेस महानगर महासचिव रणजीत सिंह राणा ने कहा कि आज इस मामले में सिडकुल के सभी मजदूर भाइयों को एक होने की जरूरत है।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »