13.6 C
London
Wednesday, June 19, 2024

विधायक ठुकराल ने सीएम धामी के समक्ष उठाई समस्याएं 

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी, रुद्रपुर।  विधायक राजकुमार ठुकराल ने देहरादून में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर शहर की कई समस्याओं को लेकर चर्चा की और उनके समाधान की मांग संबंधी ज्ञापन सौंपे। जिन पर मुख्यमंत्री ने गंभीरतापूर्वक विचार करने और समस्याओं के निराकरण के लिए कार्यवाही का आश्वासन दिया।

सीएम से मुलाकात के दौरान विधायक ठुकराल ने हल्द्वानी रोड पर टांडा जंगल के पास स्थित संजय वन पार्क को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की मांग की। इसके अलावा विधायक ठुकराल ने रूद्रपुर में कल्याणी नदी के किनारों पर स्थित जगतपुरा, रविन्द्र नगर, रम्पुरा, खेड़ा भूतबंगला आदि बस्तियों को जलभराव से बचाने के लिए नदी के दोनों ओर तटबंध व जाल लगाने की मांग की। एक अन्य ज्ञापन में ठुकराल ने रूद्रपुर नगर निगम क्षेत्र में शामिल किये गये ग्रामीण क्षेत्र फुलसुंगा, फुलसुंगी, बगवाड़ा, रूद्रपुर देहात, फाजलपुर महरौला, रम्पुरा पार्ट, जगतपुरा पार्ट, भूरारानी, फौजी मटकोटा, कल्याणपुर टाण्डा रेंज, मटकोटा फार्म, पत्थरचट्टा, सिकलई, संजयवन आदि क्षेत्र के लोगों को भू स्वामित्व योजना का लाभ देने की मांग की।

विधायक ठुकराल ने जिला मुख्यालय रूद्रपुर में बढ़ रही नशे की प्रवृत्ति को देखते हुए जिला मुख्यालय रूद्रपुर में निःशुल्क राजकीय नशा उन्मूलन केन्द्र प्रारम्भ करने की मांग भी की। विधायक ठुकराल ने सीएम के समक्ष रूद्रपुर तहसील में तहसीलदार का पद रिक्त होने का मुद्दा भी उठाया और रिक्त चल रहे तहसीलदार पद पर शीघ्र स्थाई तहसीलदार नियुक्त करने की मांग की। इसके साथ ही विधायक ठुकराल ने रूद्रपुर में स्वीकृत यातायात नगर के लिए आदित्य नाथ झा राजकीय इंटर कालेज की 46 एकड़ भूमि निःशुल्क प्रदान करने की मांग की। विधायक ठुकराल ने रुद्रपुर के शहीद भगत सिंह राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में स्नातकोत्तर स्तर पर जंतु विज्ञान, वनस्पति विज्ञान, एवं गणित विषय प्रारम्भ करने की मांग भी उठाई। मुख्यमंत्री ने सभी मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार कर आवश्यक कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »