10.5 C
London
Sunday, April 14, 2024

कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग 

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी,रुद्रपुर।  कोरोना की तीसरी लहर कितनी भयावह होगी इसकी कल्पना करना भी मुश्किल है। तीसरी लहर के कयास से ही सरकार पहले से ही सतर्क नजर आ रही है। ऐसे में जिले में स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लेने के लिए लगातार ही सम्बंधित अधिकारियों के जिले भर के अस्पतालों के दौरे जारी है। जनपद उधम सिंह नगर में भी जिलाधिकारी ने कमान संभालते हुए जिले के सभी सीएचसी और पीएचसी संयुक्त अस्पताल सहित जिला अस्पताल में व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए उन्हें दुरुस्त करने के निर्देश दिये है।

कोरोना महामारी की दूसरी लहर में देश भर में मौत के जो आंकड़े सामने आये है वो दहलाने वाले है। कोरोना की गिरफ्त में आये मरीजों की जिंदगी बचाने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को एड़ी-धोती का जोर लगाना पड़ा फिर भी लाखों लोग काल-कलवित हो गये। किसी तरह से दूसरी लहर की जंग से देश उबरने की कोशिश कर रहा है। लेकिन विशेषज्ञों के मुताबिक तीसरी लहर जल्द आ सकती है और इसके खौफ से पूरा देश सकते में है। जिसको लेकर केंद्र और प्रदेश की सरकार पहले से ही अपनी तैयारियों में जुटी हुई है। स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन लगातार कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियों में जुटा है जिसको लेकर निरीक्षण का दौर शुरु कर दिया गया है।

कोरोना महामारी में सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं ने आम जनता को पूरी तरह से निराश किया है। अधिकांश मरीजों को इलाज के लिए निजी अस्पतालों का सहारा लेना पड़ा। लेकिन अब आने वाले दिनों में कोरोना की तीसरी लहर का खतरा जानते हुए शासन-प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट नजर आ रही है। जिसके लिए प्रदेश के हर जिले के सरकारी अस्पतालों को सुविधाओं से लैस करने और व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए सभी आवश्यक निर्देश जारी कर दिये गये है। जि जिले के अधिकारी लगातार इसकी मॉनिटरिंग भी कर रहे है ताकि संकट काल में किसी को भी इलाज के अभाव में दम न तोड़ना पड़े।

कोरोना का कहर अभी थमा नहीं इसलिए लापरवाही आम जनता को भारी पड़ सकती है। कोरोना की तीसरी लहर पर काबू पाने के लिये सरकार और स्वास्थ्य महकमा भले ही कितनी तैयारियां कर ले लेकिन जनता के सहयोग के बिना असरदार उपाय संभव नहीं है। लिहाजा सरकार, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग भले ही अपनी ओर से तैयारियों में जुटा हो। लेकिन आवश्यक है कि जनता ऐसी संकट की घड़ी में खुद को सुरक्षित रखे और कोरोना महामारी को हराने की जंग में सहयोग दे।

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »