11.3 C
London
Friday, April 19, 2024

जर्जर सड़क के पुनरोद्धार को सिंह कॉलोनीवासियों का प्रदर्शन 

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी, रुद्रपुर। सिंह कालोनी वार्ड संख्या 33 की प्रमुख सड़क थापर रोड की बदहाल अवस्था से तंग सिंह कालोनी व आस-पास के क्षेत्र के दर्जनों वाशिंदे सड़कों पर उतर आये। कालोनीवासियों ने बिन बारिश तालाब का रूप ले चुकी जर्जर व बदहाल सड़क को लेकर प्रदर्शन करते हुये शीघ्र निर्माण न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

युवा समाजसेवी विजय पारूथी व सिंह कालोनी स्थित थापर प्रांगढ, ख़ुशी सोसाईटी वासियों सहित, समीपवर्ती व्यापारियों नें कांग्रेस जिला महासचिव सुशील गाबा को अवगत कराया कि रूद्रपुर शहर को भूरारानी, छतरपुर सहित पूरी ग्रामीण बैल्ट से जोड़ने के लिये थापर रोड प्रमुख मार्ग है। रोजाना हजारों चौपहिया व दुपहिया वाहन और स्कूल बसें इस मार्ग से गुजरती है। यह प्रमुख मार्ग बहुत बदहाल व जर्जर हो चुका है। हालात यह हैं कि यह पूरी सड़क बिना बरसात के ही तालाब का रूप लिये रहती है। रोजाना जलभराव के कारण अनेकों सड़क दुर्घटनाओं में लोग चोटिल होते हैं। गंदे पानी की निकासी न होनें से जलजनित रोगों से भी स्थानीय लोग बहुत पीड़ित रहते है। बदहाल सड़क के कारण यहां टुकटुक पलटने के खतरे के कारण यहां टुकटुक आदि भी नहीं आते, जिससे गृहणियों व बुजुर्गो को बाजार आदि जानें में कठिनाई होती है।

गाबा के नेतृत्व में प्रदर्शन करते लोगों ने ऐलान किया कि यदि निगम या फिर सम्बंधित विभाग द्वारा इस सड़क का निर्माण शीघ्र नहीं कराया गया तो समस्त जनता आंदोलन को बाध्य होगी। इस दौरान राजेश तनेजा, गुरविन्दर सिंह, उमाशंकर, रामबाबू, रमनदीप, आकाश, जितेन्द्र मनोचा, शोभानाथ यादव, जसविन्दर जस्सा, सुनील कुमार आदि सहित अनेक कालोनीवासी मौजूद थे।

वही वार्ड 33 सिंह कॉलोनी के पार्षद सुशील चौहान ने कहा कि सड़क निर्माण का प्रस्ताव बोर्ड की बैठक में पास हो चुका है। टेंडर प्रक्रिया अंतिम चरण में है और जल्द ही टेंडर निकलने वाला है। टेंडर निकलने के बाद जल्द ही सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »