14 C
London
Tuesday, October 22, 2024

यहां सेना का फरार जवान गिरफ्तार इंसास राइफल- कारतूस और चार मैगजीन बरामद

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। उत्तराखंड के उधमसिंहनगर जिले के खटीमा में गिरफ्तार हुआ है। सेना के हथियार चोरी करने के बाद से जवान फरार चल रहा था। जवान से पुलिस ने इंसास राइफल, 60 कारतूस और चार मैगजीन समेत सारा सामान बरामद कर लिया है।

आरोपी के खिलाफ असम में आर्म्स एक्ट और हथियार चोरी में मुकदमा दर्ज है। खटीमा पुलिस ने भी चोरी के सामान की बरामदगी का मुकदमा दर्ज कर आरोपी को न्यायालय में पेश किया। पुलिस आरोपी को पूछताछ के लिए रिमांड पर लेने का प्रयास कर रही है। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद बनबसा राजपूत रेजीमेंट के अधिकारियों ने भी जवान से पूछताछ की।

कोतवाल मनोहर सिंह दसौनी ने बताया कि वर्ष 2020 में बनबसा से भर्ती हुए मूल उत्तराखंड के बनलेख नंदकुली चम्पावत हाल डिग्री कॉलेज रोड चम्पावत निवासी सूरज चंद्र जोशी बंगाल इंजीनियर का जवान है।

वह चार अक्तूबर को दीमापुर राशन छोड़ने जाने वाली 11 जवानों की टीम में शामिल था। इस दौरान जब वाहन डिंगिया एनएच पर था तो वह मय असलहा वाहन से कूद गया और फरार हो गया। उसके खिलाफ सेना ने बोरपत्थर जिला कार्वी एंगलॉग असम में हथियार चोरी और आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज कराया था। हथियार चोरी के पांच दिन बाद सेना को फरार जवान की मोबाइल लोकेशन खटीमा मिली।

सेना ने छुट्टी पर आए जवान से फोन पर संपर्क किया। छुट्टी पर आए जवान ने कोतवाली पुलिस को इसकी सूचना दी। कोतवाल ने बताया कि मंगलवार रात को ही एसएसआई विनोद जोशी, बाजार चौकी प्रभारी पंकज महर के साथ खटीमा में सर्च अभियान चलाया गया।

रात लगभग साढ़े बारह बजे मुख्य चौक स्थित एक होटल से जवान सूरज को मय असलहे के गिरफ्तार कर लिया गया। जवान को बुधवार को न्यायालय में पेश कर दिया गया। शुरुआती पूछताछ में उसने एक मोबाइल गेमिंग एप के चलते कर्ज में होने की बात कही है।

चम्पावत निवासी सूरज चंद्र जोशी 19 सितंबर को ही एक माह की छुट्टी काटकर वापस अपनी यूनिट लौटा था। 15 दिन बाद ही राशन छोड़ने दीमापुर जा रहे ट्रक से हथियार सहित कूदकर फरार होने और पांच दिन बाद खटीमा के होटल में रुकने की पुलिस जांच कर रही है। वह कल ही खटीमा पहुंचा था और पुलिस ने उसे रात में गिरफ्तार कर लिया

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »