16.2 C
London
Saturday, July 27, 2024

सीमा हैदर का मामला पहुंचेगा राष्ट्रपति भवन, सचिन के पिता करेंगे भारतीय नागरिकता की मांग

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। पाकिस्तान से कथित तौर पर अपने प्रेमी के लिए अवैध तरीके से भारत आई सीमा हैदर का मामला अब राष्ट्रपति भवन पहुंचेगा। खबर है कि सीमा के प्रेमी सचिन के पिता अपने वकील के साथ राष्ट्रपति भवन के लिए निकल गए हैं। सचिन के पिता सीमा हैदर को राष्ट्रपति से भारत की नागरिकता देने की मांग करेंगे।

क्या है सीमा हैदर का मामला

गौरतलब है कि अवैध तरीके से मई में भारत आई और यहां अपने साथी के साथ रह रही पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर को सुरक्षा एजेंसियां संदेह की नजर से देख रही हैं। इसको लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने मंगलवार को लगातार दूसरे दिन नौ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ भी की थी। एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया था कि सीमा हैदर के भारतीय साथी सचिन मीणा और उसके पिता नेत्रपाल सिंह से भी पूछताछ की गई है। सीमा हैदर (30) और सचिन मीणा (22) को पहली बार 4 जुलाई को ग्रेटर नोएडा से स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार किया था, लेकिन 7 जुलाई को एक अदालत ने उन्हें जमानत दे दी थी। सीमा अपने चार बच्चों के साथ सचिन के साथ रहने के लिए मई में नेपाल के रास्ते भारत में दाखिल हुई। इस साल की शुरुआत में नेपाल में शादी करने का दावा करने वाला यह जोड़ा पहली बार 2019 में ऑनलाइन गेम पबजी के जरिये संपर्क में आया था।

सीमा हैदर पर विदेश मंत्रालय ने क्या कहा?

वहीं विदेश मंत्रालय ने कल कहा था कि पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर से जुड़े मामले में जांच चल रही है। इस बारे में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ हमें इस मामले की जानकारी है। वह अदालत में उपस्थित हुई और उसे (सीमा हैदर) अदालत से जमानत मिल गई है। वह जमानत पर बाहर है। इस मामले की जांच चल रही है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आगे घटनाक्रम सामने आने पर हम जानकारी देंगे। यह न्यायिक मामला है और जांच चल रही है, ऐसे में मैं कुछ और कहना नहीं चाहता।’’

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »