2.2 C
London
Monday, March 4, 2024

व्यापारियों ने। उजाड़े जाने के खिलाफ किच्छा में किया बाजार बंद

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। लोक निर्माण विभाग द्वारा महाराणा चौक से लेकर के डीडी चौक तक सड़क के दोनों और चिन्हित अतिक्रमण को हटाए जाने की मुनादी के बाद नगर के व्यापारियों न लोक निर्माण विभाग पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए संपूर्ण बाजार बंद कर प्रदर्शन किया है।

मेडिकल स्टोर , होटल के अलावा सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान भी बंद रहे। व्यापारियों का कहना है कि अतिक्रमण के नाम पर उनका उत्पीड़न किया जा रहा है। अतिक्रमण के नाम पर उत्पीड़न किए जाने को लेकर तमाम व्यापारियों ने महाराणा चौक पर एकत्रित होकर बाजार बंद रखते हुए डीडी चौक तक जुलूस निकाला तथा उत्पीड़न के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

डी डी चौक पर आयोजित एक सभा में व्यापारियों ने कहा कि सड़क पर नाली के बाद उनके टीन सेड बने हुए हैं जो की धूप और बारिश से बचने के लिए लगाए गए हैं। इन टीन शेड को भी अतिक्रमण मानकर तोड़ने का नोटिस देकर व्यापारियों का उत्पीड़न कर रही है। व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष राजकुमार बजाज, महामंत्री विजय अरोड़ा, कोषाध्यक्ष नितिन फुटेला ने कहा कि पूर्व में भी प्रशासन द्वारा नाले के भीतर सामान लगाने की व्यवस्था की गई थी। जो कि व्यापारी पूर्ण रूप से कर रहे थे। प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिला महामंत्री निर्मल सिंह हंसपाल ने कहा कि जब नगर में भारी वाहनों की आवाजाही ही नही है और बाईपास बना हुआ है तो अतिक्रमण का सवाल कहा उठता है। संजीव सिंह ने कहा कि नगर के अंदर से जाने वाली सड़क जिला मार्ग है ऐसे में नगर के अंदर सड़क के मानक स्टेट मार्ग और राष्ट्रीय मार्ग से भिन्न होते है। किंतु लोक निर्माण विभाग हर सड़क को एक ही नजरिए से देख रहा है।जबकि मानकों के अनुसार करवाही होनी चाहिए।सभा को संबोधित करने वालों में राजीव अग्रवाल, राम बाबू, ओम प्रकाश दुआ के अलावा सुमित तनेजा, खालिद इकबाल, राजेंद्र कुमार, सनी अग्रवाल, प्रेम खुराना, गुरुदेव,एनयू खान, राम अवतार अग्रवाल राव नागपाल, अशोक कटारिया सहित सैकड़ो व्यापारी मौजूद थे। उधर लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता प्रकाश लाल ने इस संबंध में बताया कि सड़क के दोनों ओर चिन्हित अतिक्रमण हटाए जाने की मुनादी कराई गई है । लिखित सूचना भी प्रत्येक चिन्हित को दी गई है। लगाए गए निशान तक अतिक्रमण व्यापारी खुद हटा लेता है तो कोई भी कारवाही नही की जाएगी।उन्होंने बताया कि यातायात को सुचारू बनाए रखने के लिए सड़कों का अतिक्रमण मुक्त होना जरूरी है। रेलवे मार्केट से सभी लोगों ने सड़क की सीमा खाली करना खुद ही शुरू कर दिया है। जहां फुट पाथ व जल निकासी की व्यवस्था का कार्य किया जा रहा है।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »