10.2 C
London
Tuesday, February 20, 2024

रुद्रपुर में 02 से पांच अक्टूबर तक होगा राधा स्वामी सत्संग

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। राधा स्वामी सत्संग व्यास में 2 से 5 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर जिला कार्यालय सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें विधायक शिव अरोरा, जिलाधिकारी उदयराज सिंह, एसएसपी मंजूनाथ टीसी, अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह, एसपी सिटी मनोज कत्याल द्वारा प्रतिभाग किया गया।

बैठक में विधायक शिव अरोरा ने बताया कि 2 से 5 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले कार्यक्रम में देश-विदेश के लगभग 3 लाख से अधिक सेवादार तथा श्रद्धालु शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि पूर्व की भांति श्रद्धालु पूरी आस्था व अनुशासन के साथ कार्यक्रम में शामिल होंगे। उन्होंने कार्यक्रम के सफल आयोजिन हेतु जिला स्तर पर की जाने वाली महत्वपूर्ण तैयारियां समय से पूरी करने को कहा।

बैठक में जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने नेशनल हाईवे पर सफाई तथा बिजली व्यवस्था के साथ ही डिवाइडर्स पर पेंटिंग कराने के निर्देश एनएचएआई के अभियंताओं को दिये। उन्होंने सत्संग व्यास तथा शहर की सफाई व्यवस्था, आवारा कुत्तों को पकड़ने एवं उनका वैक्शीनेशन कराने, क्षेत्र में फोगिंग कराने, निगम की स्ट्रीट लाईटें सही कराने के निर्देश नगर आयुक्त को दिये। उन्होंने सुचारू रूप से पेयजल की आपूर्ति तथा 6 पेयजल टैंक की व्यवस्था करने के निर्देश जल संस्थान के अधिकारियों को दिये। उन्होंने पेयजल आपूर्ति हेतु नगर पालिका किच्छा, गदरपुर, नगर निगम रूद्रपुर के साथ समन्वय से कार्य करने के निर्देश भी जल संस्थान के अभियंताओं को दिये। उन्होंने सम्बन्धित क्षेत्रों की सड़कों को प्राथमिकता से सही कराने के निर्देश लोनिवि के अभियंताओं को दिये। उन्होंने राधा स्वामी सत्संग व्यास से ट्रांन्सफार्मर शिफ्ट करने तथा कार्यक्रम के दौरान निर्बाध विद्युत आपूर्ति बनाये रखने के निर्देश यूपीसीएल के अभियंताओं को दिये। उन्होंने निर्बाध आपूर्ति हेतु एमडी यूपीसीएल से पत्राचार करने के भी निर्देश यूपीसीएल के अभियंताओं को दिये।

जिलाधिकारी ने कार्यक्रम के दौरान तीन एम्बुलेंस की व्यवस्था मय डॉक्टर्स, तत्कालिक आवश्यक दवाईयों सहित करने करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिये। उन्होंने फूड सेफ्टी हेतु कार्यक्रम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी की तैनाती करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। उन्होंने शहर तथा राधा स्वामी सत्संग व्यास के पास लगे फायर हाईड्रेण्ड का दो दिन के भीतर परीक्षण कर, रिपोर्ट एसएसपी कार्यालय में उपलब्ध कराने के निर्देश जल संस्थान तथा मुख्य अग्निशमन अधिकारी को दिये। जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिये कि सभी तैयारियों 27 सितम्बर तक पूर्ण कर ली जाये। उन्होंने कहा कि चल रही तैयारियों का शीघ्र ही स्थलीय निरीक्षण किया जायेगा। बैठक में एसएसपी मन्जूनाथ टीसी ने सुरक्षात्मक दृष्टि से विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से जानकारी दी।

विधायक शिव अरोरा, जिलाधिकारी उदयराज सिंह, एसएसपी मंजूनाथ टीसी, अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह, एसपी सिटी मनोज पाल, नगर आयुक्त नरेश दुर्गापाल सहित भारत भूषण चुघ, हरीश मुंजाल, सुरेन्द्र सिंह, अशोक छाबड़ा, तुषार गुप्ता, उमेश, सत्संग व्यास से जुड़े प्रतिनिधि आदि उपस्थित थे।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »