17.4 C
London
Sunday, June 16, 2024

रुद्रपुर में बनेगा पहला फंड-ठेली बैंडिंग जोन

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। कहते हैं कि करने की इच्छा हो तो हर काम हो जाता है। और न करने वाले करने वाले निक्कमे लोगों के पास बहाने बहुत होते हैं। इसका उदाहरण ऊधमसिंहनगर के डीएम उदय राज सिंह से बेहतर कोई दूसरा नहीं मिल सकता है।

आपको बता कि शहर में करीब दो वर्ष पहले तत्कालीन एडीएम ने नगर निगम के साथ मिलकर फंड और ठेली व्यवसायियों के लिए 08 बैंडिंग जोन चिन्हित किए थे, जिसे बनाने की जिम्मेदारी नगर निगम की थी, लेकिन तत्कालीन मेयर रामपाल सिंह और सीडीओ विशाल मिश्रा के नाकारेपन से इसका काम आगे नहीं बढ़ा। ठेडी लगाने वाले गरीबों की किसी अन्य जनप्रतिनिधि ने भी नहीं सुनी। इधर डीएम उदयराज सिंह उनके लिए उम्मीद और मसीहा बनकर आए हैं। डीएम के निर्देश पर शहर में नगर निगम के समाने बैंडिंग जोन का काम तेज रफ्तार में चल रहा है। माना जा रहा कि एक माह के अन्दर नगर निगम के समाने खाली पड़ी जमीन फंड ठेली वालों का रोजी-रोटी चलाने की नई जगह होगी।

डीएम उदय राज सिंह ने गरीब के लिए यह ही अकेला काम नहीं किया है, उन्होंने ऊधमसिंहनगर में कार्यभार संभालते ही नजूल पर बसे हजारों गरीबों की उम्मीद भी लौटाई है। डीएम के निर्देश पर करीब दो हजार गरीबों को मालिकाना हक देने की फाइलें बनकर तैयार हो चुकी है। जिसपर आगे भी काम था है, जबिक मेयर रामपाल सरकार की नीति का लागू नहीं करा पाए । मेयर अंत में घंडयाली आंसू बहाकर कुर्सी पर भी बैठे थे, जिसे पूरे शहर ने देखा ने देखा है

बाहरहाल डीएम उदयराज सिंह के कामों की हर तरफ तारीफ हो रही है। खासकर गरीबों के वह मसीहा बन चुके हैं। पिछले दिनों गांधी पार्क में आयोजित नारी वंदना कार्यक्रम में जिस प्रकार भीड़ उमड़ी थी, उसकी हर किसी ने तारीफ की थी, यहां तक कि सीएम पुष्कर सिंह धामी भी उनकी तारीफ करने से पीछे नहीं रहे।

शनिवार को डीएम उदयराज सिंह ने अधिकारियों के साथ बैंडिंग जोन का निरीक्षण भी किया, उन्होंने कहा आम लोगों से इसको लेकर जानकारी भी ली,सभी ने कहा कि यह कार्य गरीबों के लिए बहुत ही सराहनीय पहल है।

डीएम उदय राज सिंह ने कहा कि इसकी काफी दिनों से मांग उठ रही थी, पिछले दिनों सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी इसके निर्देश दिए थे, सीएम के निर्देश पर ही उन्होंने बैंडिंग जोन की पहल की है। डीएम ने दावा किया कि मार्च तक बैंडिंग जोन बनकर तैयार हो जायेगा।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »