11.3 C
London
Monday, March 4, 2024

यहां पुलिस ने किया गुलदार की खाल के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी,हल्द्वानी। एसएसपी नैनीताल की एस०ओ०जी० टीम एवं मुखानी पुलिस ने 02 गुलदार की खाल के साथ एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार, अधिक धन कमाने की लालसा में लाया था गुलदार की खाल एसएसपी नैनीताल प्रहलाद नारायण मीणा, द्वारा जनपद का कार्यभार ग्रहण करने के उपरान्त जनपद की एस०ओ०बी० एवं मुखानी पुलिस ने 02 गुलदार की खाल के साथ 01 व्यक्ति को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

प्रहलाद नारायण मीणा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा वन्य जीव-जन्तुओं की तस्करी करने वालों पर सर्तक नजर रखते हुए कार्यवाही करने के निर्देश पर एसओजी टीम एवं मुखानी पुलिस द्वारा एक व्यक्ति जो कि साई हॉस्पिटल से मुखानी में उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती था, सूचना पर चैक किये जाने पर कब्जे से 02 अदद गुलदार की खाल बरामद कर मौके पर वन विभाग की टीम को बुलाकर आवश्यक कार्यवाही करते हुए आज दिनाँक 15.09.2023 को गिरफ्तार कर थाना मुखानी में धारा 2/9/39/49बी/51/57 वन्य जीव जन्तु संरक्षण अधिनियम 429 भादवि के अन्तर्गत वैधानिक कार्यवाही की गयी है।

पूछताछ पर अभियुक्त ने बताया कि अधिक धन कमाने की लालसा में गुलदार को मारकर, चोरी छिपे सुखाकर हल्द्वानी ले आया था तथा अपना इलाज कराने अस्पताल आ गया। इलाज के उपरान्त दोनों खालों को बेचने की फिराक में था पुलिस की गिरफ्त में आ गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा पुलिस टीम के उत्साहवर्धन हेतु 2,500/- रुपए नगद इनाम से पुरस्कृत किया गया है। अभियुक्त नवीन चन्द्र पुत्र नन्दावल्लभ निवासी कपकोट, बागेश्वर के पास 02 अदद गुलदार की खाल बरामद हुईं।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »