12.2 C
London
Sunday, April 14, 2024

यहां ताले तोड़कर चुरा ली बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाएं, मचा हड़कंप f

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी,अल्मोड़ा: भैंसियाछाना ब्लॉक के जीआईसी बाड़ेछीना बोर्ड परीक्षा केंद्र में अराजक तत्वों ने ताले तोड़कर बोर्ड की 5 ब्लैंक उत्तर पुस्तिकाएं चोरी कर लीं।

कक्षा का ताला टूटा देख स्टाफ में हड़कंप मच गया। हैरानी इस बात की है कि प्रश्न पत्रों की निगरानी को रातभर तैनात किए गए चौकीदार को घटना की भनक तक नहीं लग पाई। प्रधानाचार्य की तहरीर मिलने के बाद धौलछीना थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

उत्तराखंड बोर्ड की प्रदेशभर में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं चल रही हैं। बताया जा रहा है कि रविवार देर रात कुछ अराजक तत्वों ने बोर्ड परीक्षा केंद्र जीआईसी बाडेछीना में धावा बोलकर एक कक्ष के ताले तोड़ डाले । इस कक्ष में परीक्षा की करीब एक दर्जन खाली उत्तर पुस्तिकाएं रखी गई थी, जिनमें से अराजक तत्वों ने पांच खाली उत्तर पुस्तिकाएं चोरी कर ली।

हालांकि अराजक तत्व बोर्ड के परीक्षा प्रश्न पत्र वाले कक्ष तक नहीं पहुंच पाए। सोमवार सुबह स्कूल पहुंचे स्टॉफ ने जब परीक्षा केंद्र के एक कक्ष का ताला टूटा देखा तो हड़कंप मच गया।

उधर, उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा बोर्ड की सचिव डॉ. नीता तिवारी ने बताया कि जीआईसी बाड़ेछीना में ताले तोड़कर बोर्ड की सादी पुस्तकें चोरी होने की जानकारी मिली है। लिखित उत्तर पुस्तिकाएं चोरी नहीं हुई हैं। मामले की जांच की जा रही है। प्रभारी प्रधानाचार्य जीआईसी बाड़ेछीना, सतीष चंद्र मिश्र ने बताया कि कुछ अराजक तत्वों ने स्कूल का ताला तोड़कर कक्ष में रखी पांच खाली उत्तर पुस्तिकाएं चोरी कर ली हैं। मामले की  तहरीर पुलिस को सौंप दी है। साथ ही सीईओ समेत अन्य आला अधिकारियों को घटना की सूचना दे दी गई है।

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »