8.1 C
London
Monday, April 15, 2024

भारी न पड़ जाए लॉकडाउन में ढील और लोगों की लापरवाही

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी, रुद्रपुर। कर्फ्यू में ढील मिलने के बाद अब बाजार खुल गए। लेकिन बाजार खुलने के बाद उमड़ी भीड़ और सड़कों पर वाहनों के रेले को संभालने में पुलिस हांफ जा रही है । यातायात पुलिस के साथ थाना पुलिस को भी सड़कों पर उतरकर पसीना बहाना पड़ रहा है। डर यह भी है कि सोशल डिस्टेंसिंग को धता बताती यही भीड़ कहीं कोरोना के पुनः फैलने का कारण न बन जाए।

कोविड कर्फ्यू के दौरान सड़कों पर वाहन न के बराबर ही चल रहे थे। इसके चलते यातायात पुलिस को भी कोविड ड्यूटी में लगाया गया था। अब जैसे कर्फ्यू में ढील मिली तो पुलिस की मुश्किलें भी बढ़ गईं। यातायात पुलिसकर्मियों को कोविड ड्यूटी से वापस बुलाकर सड़कों पर लगा गया, लेकिन अब बाजार खुलने पर स्थिति काफी विकट हो गई है। बाजार खुलने से मुख्य बाजार, सिविल लाइन्स, नैनीताल राजमार्ग, काशीपुर रोड, किच्छा मार्ग आदि जगहों पर दोपहर से शाम तक जाम की स्थिति हो जा रही है। लगभग हर चौक चौराहे पर यातायात सुचारू कराने में पुलिस को काफी पसीना बहाना पड़ रहा है। यहाँ गौरतलब है कि मानसून की बारिश के साथ ही मौसम में परिवर्तन तय है और ऐसे में कोरोना की तीसरी लहर लोगों को अत्यधिक परेशान कर सकती है।

पुलिस के लिए आने वाला समय ज्यादा मुश्किल भरा होगा। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने कहा कि यातायात की समस्या को देखते हुए पुलिस की तैयारियां जोरों पर हैं। सभी यातायात पुलिसकर्मियों को अतिरिक्त ड्यूटी से बुला लिया गया है। इसके अलावा कुछ ट्रैफिक होमगार्ड को भी ड्यूटी पर लगाया गया है। साथी इनके लिए और भी मांग की गई है। वहीं कोरोना संक्रमण के मामले कम होने पर तमाम संस्थानों को अनलॉक करने के साथ भारी ढील जरूर दी गई है लेकिन अभी खतरा टला नहीं है। कोरोना गाइडलाइन से जुड़े नियमों की अनदेखी लोगों की सेहत पर भारी पड़ सकती है। ऐसे में चिकित्सक सतर्कता बरतने के साथ गाइडलाइन का पालन करने पर जोर दे रहे हैं।

नारायण अस्पताल की प्रबंध निदेशक डॉ सोनिया अदलखा का कहना है कि अगर लोगों ने दो गज की दूरी, मास्क पहनने, हाथों को बार-बार धुलने जैसे नियमों का पालन नहीं किया तो कोरोना तीसरी लहर के रूप में फिर से लौट सकता है। ऐसे में खुद की और प्रियजनों की शारीरिक व आर्थिक सेहत बचाने के लिए नियमों का पालन करें।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »