13.1 C
London
Friday, April 19, 2024

बैंक कर्मियों को दो दिवसीय हड़ताल शुरू

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी, रुद्रपुर।  सरकारी बैंकों के निजीकरण के खिलाफ शहर के बैंक कर्मियों ने दो दिवसीय हड़ताल शुरू करते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि वह बैंकों को पूंजीपतियों के हाथ नहीं बिकने देंगे।

कई कर्मचारी संगठनों से जुड़े दर्जनों बैंक कर्मचारी सिविल लाइन्स स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा पर एकत्रित हुए। उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर कहा कि बैंक कर्मियों ने पूरी मेहनत करके सरकार की योजनाओं को साकार किया है। केंद्र सरकार एक सुनियोजित ढंग से पहले बैंकों को मर्ज कर रही है। उसके बाद सरकार की मंशा बैंकों को पूंजीपतियों के हाथ बेचने की है। चेतावनी दी कि इसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं जाएगा। कहा कि यदि सरकार नहीं मानेगी तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा।

प्रदर्शन के बाद बैंक कर्मियों ने प्राइवेट बैंक भी बंद कराए। प्रदर्शनकारियों में मनीष राणा, एके दीक्षित, आरती राणा, फकीर सिंह, सुभाष, हरीश कुमार, सुनील कुमार, ज्ञान चंद, दिनेश शर्मा, राजेंद्र प्रसाद, राजू, बबलू, गुरमीत सिंह गिल आदि शामिल थे। दो दिवसीय बैंकों की हड़ताल से करोड़ों का लेन-देन प्रभावित होगा। बता दें कि माह के दूसरे शनिवार और रविवार के अवकाश के बाद अब इस दो दिवसीय हड़ताल से कुल चार दिन बैंक बंद होंगे और खाताधारकों को खासा नुक्सान झेलना होगा।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »