10.5 C
London
Sunday, April 14, 2024

पुलिस कार्यालय का निरीक्षण करते आईजी अजय रौतेला। 

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी, रूद्रपुर। कुमांऊ परिक्षेत्र के आईजी अजय रौतेला ने अपने वार्षिक निरीक्षण के दूसरे दिन पुलिस कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने अपराध नियंत्रण और लंबित मामले के जल्द निस्तारण के निर्देश दिये। साथ ही ड्यूटी में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं किये जाने की चेतावनी भी दी।

कुमाऊं परिक्षेत्र के आई अजय रौतेला पुलिस कार्यालय पहंुचे। जहां उन्होंने पुलिस कार्यालय में स्थापित अभिलेखों का रखरखाव का निरीक्षण किया। उन्होंने अभिलेखों के रखरखाव के लिए जरूरी दिशा निर्देश भी दिये। उसके बाद साइबर सेल, निगरानी कक्ष, महिला हेल्प लाइन इत्यादि का भी निरीक्षण किया। इस दौरान आयोजित प्रेस वार्ता में आईजी रौतेला ने बताया कि निरीक्षण के दौरान अपराध को नियंत्रित करने और लंबित मामलों को जल्द निपटाने के लिए पुलिसकर्मियों को कहा गया है। बताया कि कोविड के चलते बाहरी राज्यों से आ रहे कर्मियों की जांच करवाने के भी निर्देश दिये है। बताया कि छात्रवृत्ति घोटाले की जांच के लिए विवेचना में आ रही दिक्कतों की जानकारी लेते हुए संबंधित को उसके समाधान में तेजी लाने को भी कहा गया है। जिससे जांच समय से पूर्ण हो सके। इसके अलावा विवेचना में आ रही दिक्कतों के लिए भी पुलिसकर्मियों को दिशा निर्देश दिये गये है। जिससे मामले की जल्द विवेचना हो सके। वही लंबित कार्यो के जल्द निस्तारण के लिए भी कहा गया है।

यातायात के सवालों को लेकर आईजी रौतेला ने बताया कि जिले की ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर सीपीयू को चालान के साथ यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए भी लगाने के निर्देश दिये गये है। वही जाम की स्थिति को देखते हुए नगर निगम में पंजीकृत ठेलो के अलावा अन्य ठेला को हटाने के भी निर्देश दिये गये है। कहा कि इस सब कार्य के लिए जनता का सहयोग भी अपेक्षित है। इस दौरान एसएसपी दलीप सिंह कुंवर भी मौजूद थे।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »