15.7 C
London
Saturday, May 25, 2024

पहाड़ पर 108 एम्ब्युलेंस में अंधकार,मरीज़ परेशान

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। उत्तराखंड के भीमताल में 108 एम्ब्युलेंस के अंदर, अंधेरे में मरीज का वीडियो वायरल हो गया, जिसपर चीफ मैडिकल ऑफिसर की सफाई सामने आई है।

सी.एम.ओ.ने एम्ब्युलेंस कॉर्डिनेटर को आगे ऐसी समस्या आने पर जल्द वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश दिए। नैनीताल जिले में भीमताल से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एम्ब्युलेंस के भीतर एक मरीज बैठा है। इस 108 एम्ब्युलेंस में लाइट नहीं जल रही है और मरीज के साथ बैठे तीमारदार भी परेशान हो गए। तीमारदार ने अपने मोबाइल का टोर्च जलाकर एम्ब्युलेंस के भीतर के काम किये। इतना ही नहीं एम्ब्युलेंस में उसके ऑपरेटर तशी खम्पा भी मौजूद थे। वीडियो में मरीज के तीमारदार ये कहते सुनाई दे रहे हैं की वो मरीज को इमरजेंसी में भीमताल सामुदायिक केंद्र से हल्द्वानी के लिए रैफर किये जाने के बाद जा रहे हैं।  तीमारदार कर्मचारियों से पहले बिजली सही होने का समय पूछ रहा है और उसके बाद धमकी दे रहा है कि वो इस वीडियो को मुख्यमंत्री शिकायत पोर्टल में डालेगा।

जिले की चीफ मैडिकल ऑफिसर(सी.एम.ओ.)भागीरथी जोशी से जब इस वीडियो के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए 108 एम्ब्युलेंस के कॉर्डिनेटर से इसका कारण जाना। उन्होंने बताया कि उस 108 एम्ब्युलेंस की लाइट का तार खराब हो गया था, जिसे ठीक कर लिया गया है। सी.एम.ओ.ने कॉर्डिनेटर को हिदायत दी है कि अगली बार अगर ऐसा होता है तो वो जिले की 22 अन्य एम्ब्युलेंसों में से किसी दूसरी को भेजकर मरीज को सुविधा दिलाएं।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »