12.2 C
London
Sunday, April 14, 2024

पंतनगर एयरपोर्ट पहुंची विदेशी मेहमानों की फ्लाइट

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी,रूद्रपुर,पंतनगर। जी-20 सम्मेलन के इंतजार की घड़ियां अब खत्म हो गईं। 28 से 30 मार्च तक तीन दिन के लिए मेहमान पंतनगर एयरपोर्ट पर आज उतरे। दोपहर में पंतनगर एयरपोर्ट पर विदेशी मेहमानों की फ्लाइट पहुंची। जिससे जी-20 समिट में शामिल होने के लिए 17 देशों से 38 प्रतिनिधि पहुंचे। उनके पहुंचने पर टीका लगाया गया। छोलिया नृत्य से उनका स्वागत किया गया। यहां से 20 वीआइपी बसों ये विदेशी मेहमान होटल के लिए रवाना हुए।

जी-20 समिट में शामिल होने के लिए रसिया से चार, नाइजीरिया से दो, रिपब्लिक आफ कोरिया से एक, यूनाइटेड स्टेट आफ अमेरिका से दो, ब्राजिल से एक, पीपुल रिपब्लिक आफ चाइना से दाे, यूनाइटेड किंगडम से पांच, जापान से एक, फ्रांस से तीन, इटली से दो, साऊथ अफ्रीका से तीन, स्पेन से एक, आस्ट्रेलिया से एक, नीदरलैंड से दो, यूरोपियन संघ से दो, सऊदी अरब से चार और कनाडा से दो सहित कुल 38 प्रतिनिधि शामिल हैं। पंतनगर एयरपोर्ट से बाहर आने पर मेहमानों को तिलक लगाकर उत्तराखंड की टोपी पहनाई गई। इसके बाद छोलिया नृत्य से उनका स्वागत किया गया। यहां से मेहमान जर्मन हेंगर टेंट में गए।जहां उनका पहाड़ी छोलिया नृत्य से उनका स्वागत किया गया छोलिया नृत्य देख विदेशी मेहमान अपने आप को रोक नहीं सके और छोलिया कर रही महिलाओं के साथ कदम से कदम मिलाकर झूमने लगे..

अतिथि पंतनगर एयरपोर्ट से सीधे रुद्रपुर के रेडिसन ब्लू होटल पहुंचेंगे। यहां से कुमाऊंनी के साथ अन्य व्यंजनों का लुत्फ लेने के बाद रामनगर के लिए रवाना होंगे।

 

एयरपोर्ट, शहर, रामनगर तक के रूट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। रामनगर के ढिकुली में मंगलवार से शुरू होने वाले सम्मेलन के लिए शहर तैयार हो चुका है। रुद्रपुर में सबसे पहले स्थायी एवं अस्थायी अतिक्रमण हटाने के बाद सफाई की गई।

जरूरत के हिसाब से नई सड़कें और डिवाइडर बनाए गए। जेब्रा एवं स्टाप लाइन, इंदिरा चौक एवं डीडी चौक चौराहों का सुंदरीकरण, वेलकम बागान आदि बनाया गया गया। वहीं, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर करीब 1500 पुलिसकर्मी मुस्तैद हैं। सुबह साढ़े सात बजे से फ्लीट जाने तक ड्यूटी लगाई गई है। जबकि शहर में ड्यूटी रात नौ बजे तक है। 20 से अधिक वाहनों लग्जरी वाहनों का काफिला मेहमानों को लेकर निकलेगा रामनगर पंतनगर एयरपोर्ट से रामनगर जी-20 सम्मेलन तक विदेशी मेहमान आठ वीआइपी बसों से रवाना होंगे।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »