14.7 C
London
Sunday, June 16, 2024

नैनीताल के जंगलों में एक साथ दिखे 3 बाघ,फैली दहशत

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। उत्तराखंड में नैनीताल के जंगल में तीन बाघ दिखने से गांव में भय का माहौल है। ग्रामीणों ने वीडियो बनाकर वाइरल कर दिया है। वन विभाग की टीम लोगों को सचेत करने समेत बाघ को जंगल की तरफ खदेड़ने में जुटी।

नैनीताल से 31 किलोमीटर दूर नौकुचियाताल के समीप चुनौतियां गांव के समीप तीन बाघों का वीडियो बन गया है। गांव के समीप के जंगल में घूम रहे ग्रामीणों ने ये वीडियो बनाए हैं, जिसमें बाघ नजर आ रहा है। ग्रामीण ने वीडियो बनाते हुए कहा कि इस क्षेत्र में पहली बार तीन बाघ पहुंचे हैं। माना जा रहा है कि बाघ काठगोदाम और रानीबाग के जमरानी क्षेत्र से पहाड़ चढ़कर चुनौतियां गांव तक पहुंच गए। वीडियो में ये भी कहा गया है कि आजाद भारत के इतिहास में इस क्षेत्र में पहली बार बाघ देखने को मिला है।भावली रेंज में पड़ने वाले चुनौतियां गांव के फारेस्ट रेंज ऑफिसर विजय मेलकानी ने बताया कि सूचना के बाद उनकी 20 सदस्यीय टीम बाघ की खोज के लिए शाम 6:30 बजे से निकल गई है। टीम क्षेत्र के लीडरों के साथ ग्रामीणों को बाघ के खतरे से आगाह कराएगी।

लाउडस्पीकर के माध्यम से अंधेरा होने से पहले घर लौटने, जंगल में न जाने, रातभार सतर्क रहने जैसी सुरक्षा की जानकारी देगी। इसके अलावा गांव से लगे जंगल में गश्त करके बम पटाखों की आवाज से बाघों को जंगल मे खदेड़ने का प्रयास भी किया जा रहा है।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »