13.9 C
London
Thursday, May 23, 2024

दिल्ली-NCR में सुबह से झमाझम बारिश, पानी से लबालब दिखीं सड़कें, नोएडा में 12वीं क्लास तक के स्कूल बंद

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में सुबह से झमाझम बारिश हो रही है। आसमान में काले बादल छाए हुए हैं और जगह-जगह पानी भर गया है। ऐसे में सुबह के वक्त ऑफिस जाने वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। काले बादल छाए होने की वजह से ऐसा लग ही नहीं रहा कि सुबह हो चुकी है। लोगों को ऐसी बरसात में वाहन चलाने में भी काफी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

बारिश की जारी हुई थी चेतावनी

मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसी स्काईमेट ने चेतावनी जारी कर बताया था कि भारी बारिश होगी। इसमें ये भी कहा गया था कि पिछले 48 घंटों से पश्चिम मध्य और उससे सटे उत्तर पश्चिमी बंगाल की खाड़ी (बीओबी) में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बन गया है। जिसकी वजह से कई राज्यों में बारिश होगी।

नोएडा में आज कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार नोएडा में आज बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। इसलिए अगर आप घर से निकलने का प्लान बना रहे हैं तो पूरी तैयारी से निकलें। पैदल और बाइक पर चलने वाले लोग अपने साथ रेनकोट जरूर रखें। बहुत जरूरी हो, तभी घर से निकलें। मौसम बदलने की वजह से कई बीमारियां भी फैल रही हैं।

गौतमबुद्ध नगर में 12वीं क्लास तक के स्कूल बंद

जिले में बारिश को देखते हुए जिला मजिस्ट्रेट ने निर्देश दिया है कि आज पहली क्लास से लेकर 12वीं क्लास तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे। ये जानकारी जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह के द्वारा दी गई है।

दिल्ली में मौसम का हाल और बाढ़ का खतरा?

दिल्ली में आज सुबह की बारिश ने भले ही गर्मी से राहत दी हो लेकिन इस बात की चिंता भी बढ़ा दी है कि यमुना पर इसका क्या असर होगा? गौरतलब है कि बीते दिनों से युमना के जलस्तर में बढ़ोतरी हुई है, जिससे वह खतरे के निशान के ऊपर बह रही है। ऐसे में बाढ़ का खतरा भी मंडरा रहा है।

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में अगले 3 दिनों तक बारिश की संभावना जताई जा रही है और तापमान 2 डिग्री घट सकता है। 28 जुलाई तक दिल्ली में बारिश के आसार हैं, उसके बाद फिर से राजधानी को उमस का सामना करना पड़ सकता है।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »