14 C
London
Saturday, July 27, 2024

ग्रामीण महिलाओं के साथ लाखों की ठगी 

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी , रूद्रपुर। ग्राम बिगवाड़ा में कई महिलाओं के जनधन खाते से एक ठग ने प्रधानमंत्री योजना के तहत अनुदान मिलने का लालच देकर उनके खातों से लाखों रूपये निकाल लिये। पीड़ित महिलाओ को हफ्ते भर बाद अपने साथ हुई ठगी का पता चला। फिलहाल पुलिस को मामले की सूचना नहीं दी गयी है। वहीं लगता है कि ठग ने अन्य गाँव की महिलाओं को भी अपना निशाना बनाया होगा।

जानकारी के अनुसार ग्राम बिगवाड़ा में दस दिन पूर्व एक व्यक्ति आया और उसने खुद को बैंक का कर्मचारी बताते हुए वहां मौजूद महिलाओं को एक लाख रूपये का अनुदान दिलाये जाने का लालच दिया। उसने कहा कि प्रधानमंत्री की ओर से यह योजना ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाओं के लिए शुरू की गयी है ताकि व स्वरोजगार अपना सकें। बताया कि दस दिन की कागजी कार्यवाही के बाद सबके खातों मेंअनुदान का एक लाख रूपये का जमा हो जाएगा। ठग की बात पर भरोसा कर गाँव की दर्जनभर से अधिक महिलाओं ने उसको अपने आधार कार्ड और एक पर्ची पर अंगूठे के निशान दे दिये। उसके बाद वह व्यक्ति वहां से चला गया। हफ्ते भर बाद इनमे से एक महिला किसी काम से अपने खाते से रकम निकालने बैंक पहुंची तो उसे पता चला कि उसके खाते से 25 हजार रूपये निकल गए हैं। जिसके बाद उसे अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ। वही महिलाओं ने ठग का पता लगाने की कोशिश भी की। लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। ठग ने बागवाड़ा निवासी देवकी, फूलमती, पूजा, लालमती आदि महिलाओ के जनधन खाते से रूपये निकाले है।

पूरे घटनाक्रम में लगता है कि कुछ ठग योजनाबद्ध तरीके से ग्रामीण महिलाओं को निशाना बना रहे . हैं। वहीं इस मामले में कोतवाल एनएन पंत ने कहा कि उनके पास पीड़ित महिलाएं नहीं आई है। लेकिन मामला संज्ञान में आया है जिसकी जांच की जा रही है। वही तहरीर मिलने पर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »