12.4 C
London
Wednesday, June 19, 2024

गणेश उपाध्याय ने ऊधमसिंहनगर-नैनीताल लोकसभा सीट पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष हिमांशु को सौंपा दावेदारी का पत्र

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी,रूद्रपुर। लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने तैयारियां तेज कर दी है इसी के तहत अब लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी चयन भी मंथन शुरू हो गया है। प्रदेश हाईकमान ने जिला स्तर से प्रत्याशी चयन के लिए तीन तीन दावेदारों के नाम मांगे हैं जिसके तहत उधम सिंह नगर से पूर्व दर्जा मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता गणेश उपाध्याय ने अपनी पहली दावेदारी जिलाध्यक्ष हिमांशु गावा और महानगर अध्यक्ष सीपी शर्मा के समक्ष पेश की है।

बता दें कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने बुधवार को हल्द्वानी में कुमांऊ के छह जिलों के अध्यक्षों नगर अध्यक्षों और महानगर अध्यक्षों की बैठक लेकर लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की थी। प्रदेश अध्यक्ष ने इस बैठक में चुनाव को लेकर व्यापक रणनीति बनाने के साथ ही टिकट की दावेदारी करने वाले तीन लोगों के नाम प्रदेश कमेटी को भेजने के लिए कहा था। जिसके अंतर्गत उधम सिंह नगर पहला दावा पूर्व दर्जा मंत्री एवं कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता गणेश उपाध्याय ने किया है। उन्होनें अपनी दावेदारी के लिए आवेदन जिलाध्यक्ष हिमांशु गावा और महानगर अध्यक्ष सीपी शर्मा को सौंपा। इस दौरान जिलाध्यक्ष गावा ने कहा कि टिकट की दावेदारी के लिए आवेदन जमा करने की प्रक्रिया 10 फरवरी तक चलेगी। आवेदक को अपने अध्यक्षों या कार्यालय में संपर्क कर अपना बायोडाटा और आवेदन पत्र देना होगा। जिसमें पार्टी के लिए किए गए उनके कार्यों और सक्रियता का ब्योरा जरूरी है। जिसके बाद जिला स्तर से इन आवेदनों का आकलन कर प्रदेश नेतृत्व को भेजा जाएगा। श्री गावा ने कहा कि जिला स्तर से दावेदारों के नाम मांगे जाने का पार्टी का निर्णय सराहनीय है, पार्टी ने यह फैसला लेकर कार्यकर्ताओं की भावनाओं का सम्मान किया है। अब जमीनी कार्यकर्ताओं की राय के अनुसार ही चुनाव के लिए टिकट मिलेगा। जिलाध्यक्ष ने कहा कि जिले से तीन नाम प्रदेश हाईकमान को भेजे जाएंगे। जिसके बाद पार्टी हाईकमान अपनी रिपोर्ट राष्ट्रीय नेतृत्व को प्रेषित करेगा और पैनल में जो नाम भेजे जाएंगे उन्हीं में से एक को प्रत्याशी घोषित किया जायेगा। श्री गावा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में मजबूत और जिताऊ प्रत्याशी उतारा जायेगा। कार्यकर्ताओं की भावनाओं का पूरा सम्मान होगा।

महानगर अध्यक्ष सीपी शर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी पूरी तरह तैयार है और कार्यकर्ताओं की राय के बाद ही मजबूत प्रत्याशी चुनाव मैंदान में उतारा जायेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा की जनविरोधी नीतियों और जुमलों को जनता अच्छी तरह पहचान चुकी हैं। भाजपा चुनाव जीतने के लिए किसी भी हद तक गिर सकती है। कार्यकर्ता भाजपा के मंसूबों को नाकाम करने के लिए जनता के बीच जायेंगे और सरकार की नाकामियों को उजागर करेंगे। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार, महंबाई बेरोजगारी सहित तमाम मुद्दों को लेकर कांग्रेस जनता के बीच जायेगी।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »