10.5 C
London
Sunday, April 14, 2024

कोलम्बस परिवार ने धूमधाम से मनाया विद्यालय का 27वां स्थापना दिवस

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी,रूद्रपुर। शहर के मॉडल कॉलोनी स्थित कोलम्बस पब्लिक स्कूल में विद्यालय का 27वाँ स्थापना दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया। विद्यालय के सफलतापूर्वक 26 वर्ष पूर्ण होने के इस शुभ अवसर पर विद्यालय प्रागंण में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कल देर शाम सम्पन्न हुए कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कुसुम पांडे, विद्यालय के चेयरमैन केसरदास खेड़ा, प्रबंध निदेशक मनोज खेड़ा, राधिका खेड़ा व प्रधानाचार्य मनोज कुमार ने माँ सरस्वती की प्रतिमा के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलित किया व सामूहिक रूप से केक काटकर विद्यालय का स्थापना दिवस मनाया। विद्यालय के समूहगान दल ने स्वागत गीत के साथ कार्यक्रम का श्री गणेश किया ।

साथ ही उपस्थित महानुभावों को पुष्पगंज भेंट कर उनका स्वागत किया गया। तत्पश्चात् विद्यालय के छात्रा-छात्राओं द्वारा विभिन्न रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुतियाँ दी गई। संगीत की मनमोहक मधुर तान व नृत्य की खनक पर उपस्थित सभी दर्शक थिरकते नजर आए। रंगारंग कार्यक्रमों का मुख्य आकर्षण प्री-प्राइमरी विंग के नन्हें-मुन्नों द्वारा किया गया नृत्य रहा, जिसने दर्शकदीर्घा में रोमांच और उत्साह भर कर खूब वाहवाही लूटी। इस अवसर पर शैक्षणिक सत्र 2022-23 के मेधावी छात्र-छात्राओं को उनके उच्च कोटि के शैक्षिक प्रदर्शन के लिए स्कॉलर मैडल व सर्टिफिकेट प्रदान कर सम्मानित किया गया। इसी क्रम में विद्यालय से शिक्षा प्राप्त कर देश-विदेशों में विद्यालय का परचम लहराने वाले पूर्व छात्र-छात्राओं को भी दुशाला ओढ़ाकर व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। विद्यालय के प्रधानाचार्य मनोज कुमार ने अपने उद्बोधन में विद्यालय की 26 वर्षों की प्रगति आख्या प्रस्तुत कर विद्यालय की विभिन्न उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि 7 अप्रैल 1997 में विद्यालय के चैयरमैन स्व. बालीराम खेड़ा द्वारा कोलम्बस स्कूल की नींव रखी गई थी तत्पश्चात् विद्यालय के चेयरमैन केसरदास खेड़ा के अथक प्रयासों से कोलम्बस पब्लिक स्कूल नित नई ऊँचाइयों को छूता गया और नए-नए कीर्तिमान स्थापित करता गया।

साथ ही उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रबंध निदेशक मनोज कुमार खेड़ा के दूरदर्शी विचारधारा व कुशल नेतृत्व में विद्यालय शिक्षा के क्षेत्र में नित नए मुकाम हासिल कर रहा है। विद्यालय के प्रबंध निदेशक मनोज खेड़ा ने अपने भाषण के दौरान कहा कि कोलम्बस पब्लिक स्कूल छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए अनवरत् रूप से प्रयासरत है और भविष्य में भी शिक्षा के क्षेत्र में निरंतर अग्रसर रहेगा उन्होंने उपस्थित अभिभावकों का विद्यालय की नीतियों एवं छात्रहित में किए जाने वाले विभिन्न पाठ्य सहगामी गतिविधियों के प्रति विश्वास व रूचि बनाए रखने के लिए आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की उपप्रधानाचार्या डॉ. कामेश मित्तल ने धन्यवाद प्रस्ताव पढ़कर कार्यक्रम का समापन किया। इस अवसर पर हेम पंत, भरत लाल शाह, लक्ष्मी लाल साह व पवन मल्होत्रा सहित शहर भर के गणमान्य, विद्यालय के अभिभावकगण व कर्मचारीगण मौजूद रहे।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »