2 C
London
Monday, March 4, 2024

कॉलेज की पढ़ाई के साथ-साथ छात्र का अजीब ‘स्टार्टअप’, घर में ही करने लगा गांजे की खेती

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। कॉलेज में छात्र पढ़ाई के लिए एडमिशन लेते हैं। यहां उनका, उनके परिवार और टीचरों का लक्ष्य होता है कि छात्र अच्छे से पढ़ाई करके सफल हो जाए। लेकिन कई बार कुछ छात्र रास्ता भटक जाते हैं। वे गहल्ट लोगों की सांगत में आ जाते हैं और अपराध की दुनिया में कदम रख देते हैं। कुछ छात्र नशीले पदार्थों का सेवन और उनकी बिक्री करने लगते हैं। कुछ ऐसा ही मामला कर्नाटक के शिवमोग्गा में सामने आया है।

किराए के घर में शुरू कर दिया गांजा उगाना

यहां कर्नाटक के शिवमोग्गा में एक छात्र ने तो कमाल ही कर दिया। उसने अपने किराए के घर में ही गांजे की खेती करना शुरू कर दिया। इसके बाद वह ही इसकी तस्करी भी करने लगा। पुलिस ने इस मामले में तमिलनाडु और केरल के तीन छात्रों को गिरफ्तार किया है जो अपने किराए के मकान पर हाई-टेक खेती के माध्यम से गांजा उगा और बेच रहे थे।

दो छात्र खरीदने आये थे गांजा और पुलिस का पड़ गया छापा

कर्नाटक पुलिस के अनुसार, आरोपी की पहचान तमिलनाडु के कृष्णागिरी निवासी विघ्नराज के रूप में हुई है, जो एक निजी मेडिकल कॉलेज का छात्र है और उसे अपने किराए के आवास पर गांजा उगाते हुए पाया गया था। शिवमोग्गा के पुलिस अधीक्षक जीके मिथुन कुमार ने कहा, “पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपी पिछले साढ़े तीन महीने से इस धंधे में शामिल था। इसके साथ ही केरल के इडुक्की निवासी विनोद कुमार और तमिलनाडु के धर्मपुरी निवासी पांडीदोराई को गिरफ्तार किया गया। ये दोनों आरोपी के घर पर गांजा खरीदने आये थे।

घर से गांजा और चरस समेत कई नशीले पदार्थ बरामद

पुलिस ने छापेमारी में आरोपियों के कब्जे से 227 ग्राम गांजा, 1.53 किलो कच्चा गांजा, 10 ग्राम चरस, गांजा के बीज वाली एक छोटी बोतल, 3 भांग के तेल की सिरिंज, गांजा पाउडर बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दो कैन, एक इलेक्ट्रॉनिक वेइंग मशीन और 19 हजार रुपए नकद समेत कई वस्तुएं बरामद कीं हैं। इसके साथ ही पुलिस ने तीनों छात्रों को गिरफ्तार करके विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »