22.1 C
London
Thursday, July 18, 2024

कैनेडियन गायक ‘शुभ’ का भारत दौरा रद्द, खालिस्तान समर्थन मैसेज की वजह से देश में हुआ विरोध

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। कनाडा के रैपर और सिंगर ‘शुभ’ अपने गानों को लेकर हमेशा युवाओं के बीच में चर्चित रहते हैं। मगर इस बार उनके चर्चा में रहने का दूसरी वजह है। उनपर यह आरोप लगा है कि वे खालिस्तानी विचारधारा का समर्थन करते हैं। अभी कुछ दिनों पहले ही उन्होंने सोशल मीडिया पर एक भारत का विवादित नक्शा भी शेयर किया था जिसके बाद से लगातार उनका विरोध किया जा रहा है। देश में विरोध इतना बढ़ गया कि उनका मुंबई में होने वाला कॉन्सर्ट रद्द कर दिया गया है।

क्यों हो रहा है देश में विरोध?

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले शुभ ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया था। उस पोस्ट में भारत के नक्शे से पंजाब और जम्मू-कश्मीर को हटते हुए दिखाया गया था। इस पोस्ट को लेकर उनका भारत में कड़ा विरोध होने लगा। भाजपा युवा मोर्चा ने भी मुंबई में उनके होने वाले कॉन्सर्ट का विरोध किया और उनके लगे सभी पोस्टर्स को फाड़ दिया। इसके अलावा उनकी तस्वीरों पर कालिख पोतकर प्रदर्शन की धमकी भी दी।

शो रद्द होने पर मुंबई जयुमो अध्यक्ष ने दिया बयान

आखिरकार आयोजकों ने हमारे ज्ञापन का उत्तर देते हुए खालिस्तानी समर्थक कैनेडियन सिंगर शुभ का शो रद्द कर दिया है। यह देश की एकता और अखंडता की जीत है। उन्होंने आगे कहा कि मेरा सभी आयोजकों और ब्रांड से यह अनुरोध है कि भविष्य में किसी को भी मंच देने से पहले उस व्यक्ति की पूरी छान-बीन कर लें। और देश विरोधी तत्वों को मंच देकर उन्हें मजबूत ना करें।

क्रिकेटर विराट कोहली ने किया ‘अनफॉलो’

शुभनीत सिंह उर्फ शुभ पर खालिस्तान के समर्थक होने का आरोप लगने के बाद भारतीय क्रिकेटर के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने उनको अनफॉलो कर दिया। इसके अलावा देश में जो युवा उनके गानों को अब तक काफी पसंद किया करती थी, वो भी उन्हें अनफॉलो कर रही है।

‘बोट इंडिया’ ने स्पॉनसरशिप की किया खत्म

शुभ का इस महीने के आखिरी में मुंबई में एक बड़ा कॉनसर्ट होने वाला था। इस कॉन्सर्ट को ‘बोट इंडिया’ स्पॉन्सर कर रही थी। मगर शुभ को लेकर देश में शुरू हुए विरोध के बाद उसने भी अपनी स्पॉन्सरशिप को वापस ले लिया।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »