10.2 C
London
Tuesday, February 20, 2024

केदारनाथ यात्रा के दौरान घोड़े को दबोचकर जबरन कराया गया स्मोक: विडियो वायरल

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। इंसान दिन-ब-दिन वहशी होता जा रहा है। उसने पहले प्रकृति का दोहन किया, अब इसमें रहने वाले हर एक शय के साथ क्रूर रवैया अपनाने से बाज नहीं आ रहा है। इंसान सोचता है कि वो सबकुछ कर सकता है, इसलिए उसने कभी जानवरों को पालतू बनाया, तो कभी उनसे काम लिया। टेक्नोलॉजी के बढ़ते दौर में आज इंसान जहनी तौर पर इतना बीमार हो गया है कि वो अपनी क्रूरता को इट्स कूल का दर्जा देता है।

 

केदारनाथ ट्रेक पर घोड़े के साथ क्रूरता

दरअसल, देवभूमि उत्तराखंड का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दो युवक एक घोड़ा को जबरन स्मोक करा रहे हैं। वीडियो उत्तराखंड के केदारनाथ ट्रेक का बताया जा रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि दो युवकों ने घोड़े के मुंह को जबरन पकड़ रखा है और दोनों उसकी नाक को बंद कर दिए हैं। इस बीच, दोनों अपने हाथों को टाइट कर घोड़े को नशीली पदार्थ का कश लेने के लिए मजबूर कर रहे हैं।

वीडियो में देखा जा सकता है कि घोड़ा ना चाहते हुए नशीली पदार्थ का कश लेता है। घोड़ा छटपटाते हुए सांस ले रहा है, तो धुंआ बाहर निकल रहा है। वीडियो रूह कंपा देने वाला है। वीडियो सामने आने के बाद उत्तराखंड पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया है। पुलिस ने ट्वीट किया कि हमने उस वीडियो का संज्ञान लिया है, जिसमें एक घोड़े को जबरदस्ती स्मोक कराया जा रहा है। पुलिस विभाग ने लोगों से ऐसी घटनाओं की जानकारी देने के लिए नजदीकी पुलिस को या 112 नंबर पर जानकारी देने की अपील की है। पुलिस महकमे ने ऐसी घटनाओं में तत्काल कार्रवाई का आश्वासन दिया है। वहीं, वीडियो वायरल होने के बाद लोग इसकी जमकर आलोचना कर रहे हैं।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »