18.1 C
London
Friday, July 12, 2024

एशिया कप के लिए भारतीय टीम का एलान, राहुल-श्रेयस की वापसी, तिलक वर्मा नया चेहरा

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। एशिया कप के लिए भारतीय टीम का एलान हो चुका है। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हुई है। दोनों पिछले काफी समय से चोट की वजह से बाहर थे। अब दोनों की वापसी हुई है। वहीं, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा भी वनडे टीम में वापसी कर रहे हैं। यह दोनों भी चोटिल थे। तिलक वर्मा टीम में नया चेहरा होंगे।

अजीत अगरकर की अगुआई वाली चयन समिति ने तिलक को चुनकर चौंकाया है। उन्होंने हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर टी20 डेब्यू किया था। एशिया कप की शुरुआत 30 अगस्त से होने जा रही है। चयनकर्ता ने 18 खिलाड़ियों की टीम का एलान किया है। 17 खिलाड़ियों की टीम है और संजू सैमसन बैकअप विकेटकीपर (18वें खिलाड़ी) होंगे। युजवेंद्र चहल को टीम से बाहर कर दिया गया है।

चोट के बाद वनडे में वापसी कर रहे ये चार खिलाड़ी

श्रेयस ने पिछला वनडे 15 जनवरी 2023 को श्रीलंका के खिलाफ खेला था। वहीं, राहुल ने पिछला वनडे 22 मार्च 2023 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। श्रेयस के कमर में चोट लगी थी, जबकि राहुल आईपीएल के दौरान जांघ को चोटिल कर बैठे थे। इन दोनों की वापसी से भारतीय मध्यक्रम में मजबूती आई है।

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के जरिये करीब एक साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले बुमराह ने पिछला वनडे 14 जुलाई 2022 को लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। वहीं, तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने पिछला वनडे 20 अगस्त 2022 को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »