26.8 C
London
Thursday, July 18, 2024

उत्तराखंड में भालू की दहशत, 24 घंटे के भीतर 4 लोगों पर जानलेवा हमला

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। गढ़वाल मंडल के अलग-अलग स्थानों पर भालू के हमले में दो महिलाओं समेत चार लोग घायल हो गए. घायल को प्राथमिक उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोरी लगाया गया, जहां से उन्हें दून अस्पताल देहरादून के लिए रेफर कर दिया गया।

पहाड़ी इलाकों में रह रहे लोग इन दिनों दहशत में हैं. यहां गुलदार के आतंक के बीच अब भालू भी दहशत का सबब बने हुए हैं. शीतकाल की शुरुआत होने के साथ ही भालू उच्च हिमालयी क्षेत्रों से निकल कर आबादी वाले क्षेत्रों में पहुंचने लगे हैं.मवेशियों के साथ-साथ लोगों पर भी हमला कर रहे हैं. आपको बता दें की गढ़वाल मंडल के अलग-अलग स्थानों पर भालू के हमले में दो महिलाओं समेत चार लोग घायल हो गए. भालू के हमले की पहली घटना गोविंद वन्यजीव विहार के सुदूरवर्ती फतेह पर्वत के मसरी गांव की है. यहां सेब के बागीचे में पेड़ों के थाले बना रहे एक बुजुर्ग पर भालू ने हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए. साथ में काम कर रहे परिवार के अन्य सदस्यों ने किसी तरह भालू को भगाया. घायल को प्राथमिक उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोरी लगाया गया, जहां से उन्हें दून अस्पताल देहरादून के लिए रेफर कर दिया गया।

वहीं रुद्रप्रयाग में गांव के पास ही घास लेने गई महिलाओं पर भालू ने हमला कर दिया. इस घटना में दो महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गई, दोनों महिलाओं को ग्रामीणों के सहयोग से जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. तहसील सतपुली के अंतर्गत ग्राम चौमासूगाड में भालू ने घास लेने जंगल गए एक नेपाली मूल के व्यक्ति पर हमला कर दिया. हमले में घायल व्यक्ति को सतपुली हंस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. तहसील सतपुली के अंतर्गत ग्राम चौमासूगाड में भालू ने घास लेने जंगल गए एक नेपाली मूल के व्यक्ति पर हमला कर दिया. हमले में घायल व्यक्ति को सतपुली हंस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. राजस्व उपनिरीक्षक वेदप्रकाश सिंह पटवाल ने बताया कि घटना सुबह नौ बजे की है. नेपाल निवासी धीरू सोमवार को चौमासूगाड के समीप जंगल में घास लेने गया था. इसी दौरान झाड़ियों से निकले भालू ने उस पर हमला कर दिया. आसपास मौजूद ग्रामीणों के चिल्लाने के बाद भालू मौके से भाग गया।

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »