13.6 C
London
Wednesday, June 19, 2024

अब तक हल्द्वानी हिंसा में चार लोगों की हुई मौत, पूरे शहर में कर्फ्यू

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। हल्द्वानी बनभूलपुरा में हुए दंगे के दौरान चार लोगों की मौत होने की खबर सामने आ रही है। जिलाधिकारी वंदना सिंह के मुताबिक इन दंगों में चार लोगों की मौत हुई है। इधर हालात सामान्य बनाए रखने के लिए प्रशासन सक्रिय और अब तक शहर में इंटरनेट सेवाएं बंद है एवं धारा 144 भी लागू है।

बता दें कि मुस्लिम बाहुल्य बनभूलपुरा क्षेत्र के मलिक का बगीचा में नजूल भूमि पर बना मदरसा और मस्जिद ध्वस्त करने पर दंगा भड़क गया। उग्र भीड़ ने प्रशासन, नगर निगम और पुलिस फोर्स पर पथराव व आगजनी कर दी। उग्र भीड़ ने बनभूलपुरा थाना फूंक दिया और दर्जनों बाइकों में आग लगा दी। अंधेरा होता ही फायरिंग और बमबाजी की घटनाएं भी सामने आई हैं। पथराव व आगजनी में 250 से ज्यादा पुलिस कर्मी, प्रशासनिक अधिकारी व लोग घायल हुए हैं।

गुरुवार की शाम नगर निगम, प्रशासन और पुलिस फोर्स की संयुक्त टीम मलिक के बगीचे में नजूल भूमि पर बना मदरसा और मस्जिद ध्वस्त करने पहुंची। जैसे ही अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के लिए जेसीबी और नगर निगम कर्मी पहुंचे वैसे ही मुस्लिमों की उग्र भीड़ ने चारों तरफ से घेर लिया और नारेबाजी और धक्कामुक्की शुरू कर दी। महिलाएं भी घरों से निकल आईं और रास्ते में ही बैठ कर दुआ करने लगीं। पुलिस ने भीड़ को समझाने की कोशिश की लेकिन भीड़ नहीं मानी और बवाल होने लगा। भीड़ पुलिस के बैरिकेडिंग तोड़कर घुस गई। पुलिस ने भीड़ को शांत करने के लिए लाठियां फटकारी लेकिन भीड़ बेकाबू हो गई। जैसे ही जेसीबी ने मदरसा व मस्जिद पर पंजा मारा वैसे ही चारों तरफ से पत्थरबाजी शुरू हो गई। पुलिस ने भीड़ को शांत करने के लिए कई राउंड टियर गैस भी छोड़ी लेकिन बवाल बढ़ता गया। जबतक आसपास के थानों से पुलिस फोर्स पहुंचती तब तक हालात बेकाबू हो चुके थे। शाम को हल्का अंधेरा होने पर उग्र भीड़ ने पुलिस की गाड़ियों, बाइकों और बैरिकेड्स को आग के हवाले कर दिया। बाद में उग्र भीड़ ने बनभूलपुरा थाना भी फूंका दिया। देर सायं अवैध तमंचों से फायरिंग और बमबाजी की घटनाएं भी सामने आ रही हैं। पुलिस फोर्स ने किसी तरह प्रशासनिक अधिकारियों को बाहर निकाला। खबर लिखे जाने तक देर सायं तक बवाल जारी है।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »