11.8 C
London
Saturday, April 13, 2024

अब केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह 30 मार्च को आयेंगे उत्तराखंड

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में आंशिक बदलाव के चलते सहकारिता मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने आज UKCDP निदेशालय देहरादून सभागार में कार्यक्रम की तैयारियों में तेजी लाने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

सहकारिता मंत्री उत्तराखंड डॉक्टर धन सिंह रावत ने जानकारी देते हुए बताया कि पहले अमित शाह का 31 मार्च को प्रस्तावित दौरा था लेकिन किन्ही कारणवश अब वह 1 दिन पहले 30 मार्च को देवभूमि आएंगे। उत्तराखंड राज्य में न्याय पंचायत स्तर पर 600 बहुद्देशीय सहकारी समितियों के कंप्यूटराइजेशन कार्य का शुभारंभ करेंगे।

कार्यक्रम में बदलाव के चलते राज्य का सहकारिता विभाग सभी कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गया है। केन्द्रीय मंत्री के उत्तराखंड दौरे को देखते हुये कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कार्यक्रम एवं विभिन्न योजनाओं के शुभारम्भ से संबंधी तैयारियों को लेकर विभागीय अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिये। सूबे के सहकारिता मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बताया कि अब 30 मार्च को केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। इस दौरान वह ऋषिकुल मैदान हरिद्वार से सहकारिता विभाग की विभिन्न योजनाओं का शुभारम्भ करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रदेशभर की 670 न्यायपंचायतों में बहुउद्देशीय सहकारी समितियों का कम्प्यूटरीकरण का कार्य सफलतापूर्वक पूर्ण कर लिया गया है। जिनका शुभारम्भ केन्द्रीय सहाकरिता मंत्री ऑनलाइन करेंगे।

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »