26.8 C
London
Thursday, July 18, 2024

IIT Kanpur Placements: चौथे दिन 682 ऑफर, छात्रों को मिला 1.9 करोड़ का हाइएस्ट डोमेस्टिक पैकेज

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी।  IIT Kanpur Placements: चौथे दिन तक आईआईटी में डोमेस्टिक के लिए इस साल अब तक का उच्चतम पैकेज 1.9 करोड़ रुपये है, जबकि अंतरराष्ट्रीय रिक्रूटर्स से भी अच्छी संख्या में पैकेज मिले हैं. एक आधिकारिक बयान के अनुसार, कुल मिलाकर ₹1 करोड़ से ऊपर के 33 प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं।

IIT Kanpur Placements: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) कानपुर में चल रहे प्लेसमेंट ड्राइव के चौथे दिन के अंत में छात्रों को कुल 682 जॉब ऑफर दिए गए. आईआईटी की ओर से सोमवार को जानकारी दी गई कि पहले किए गए 207 प्री-प्लेसमेंट ऑफर के अलावा अभी तक छात्रों को इंटरनेशनल और डोमेस्टिक लेवल पर अच्छे ऑफर मिले हैं।

आईआईटी कानपुर के अनुसार, प्लेसमेंट ड्राइव में चौथे दिन तक 157 राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कंपनियों ने भाग लिया. डोमेस्टिक के लिए इस साल अब तक का उच्चतम पैकेज 1.9 करोड़ रुपये है, जबकि अंतरराष्ट्रीय रिकूटर्ग से भी अच्छी संख्या में पैकेज मिले हैं. एक आधिका बयान के अनुसार, कुल मिलाकर ₹1 करोड़ से ऊपर के 33 ऑफर प्राप्त हुए हैं। संस्थान ने कहा कि पिछले साल प्लेसमेंट के पहले चरण में अंतरराष्ट्रीय लेवल पर उच्चतम पैकेज के लिए 287,550 अमेरिकी डॉलर और घरेलू के लिए 1.2 करोड़ रुपये के ऑफर मिले. इस बार टॉप रिकूटर्स में Rakuten, Intel, Capital One, Google, Barclays, Citi Bank, Wells Fargo, Airbus, SLB, Texas Instruments, WorldQuant, Qualcomm, EXL, HSBC, Jio Platforms, Axis Bank, SAP Labs, Rakuten Mobile आदि नाम शामिल हैं।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »