26.8 C
London
Thursday, July 18, 2024

IIT दिल्ली के 50 स्टूडेंट्स को 1 करोड़ से ज्यादा का सैलरी पैकेज

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खनरी। कैंपस प्लेसमेंट में इस बार आईआईटी दिल्ली के छात्रों को मोटा सैलरी पैकेज दिया गया है। 50 से ज्यादा छात्रों को 1 करोड़ रुपये का पैकेज मिलने की बात कही जा रही है।

छात्रों को एक दिन में 650 फुल टाइम जॉब ऑफर दिए गए ,विदेशों से 800 के लगभग जॉब प्रोफाइल पेश की गई, इस साल 20% ज्यादा जॉब्स कॉलेज में ऑफर की गई हैं।

IIT Delhi भारत के टॉप इंजीनियरिंग कॉलेजों में शामिल है और इस बार इसके स्टूडेंट्स को जॉब्स प्लेसमेंट में बड़ा सैलरी पैकेज दिया जा रहा है जिसने अब से पहले के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। स्टूडेंट्स को जो पैकेज मिला है वह वाकई काफी आकर्षक है। कुछ स्टूडेंट्स को तो विदेशों से भी जॉब्स के ऑफर मिले हैं। वहीं, प्लेसमेंट ड्राइव में खास बात ये भी रही कि कॉलेज के अधिकतर छात्रों ने अपने देश में रहकर की जॉब करना स्वीकार किया है। कैंपस प्लेसमेंट में बजाज ऑटो, इंटेल, बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप, एनफेज सोलर एनर्जी, प्रैक्सिस ग्लोबल एलायंस के साथ ही अमेरिकन एक्सप्रेस जैसी कंपनियां शामिल थीं जिन्होंने छात्रों को 1 करोड़ तक सैलरी पैकेज ऑफर किए हैं।

कैंपस प्लेसमेंट में इस बार आईआईटी दिल्ली के छात्रों को मोटा सैलरी पैकेज दिया गया है। 50 से ज्यादा छात्रों को 1 करोड़ रुपये का पैकेज मिलने की बात कही जा रही है। इतना ही नहीं, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, ताइवान, यूके, हांगकांग, नीदरलैंड और अमेरिका से भी स्टूडेंट्स को ऑफर मिले हैं। 20 के लगभग छात्रों को इंटरनेशनल जॉब्स ऑफर की गई हैं। प्लेसमेंट में बजाज ऑटो, इंटेल, बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप, एनफेज सोलर एनर्जी, प्रैक्सिस ग्लोबल एलायंस के साथ ही अमेरिकन एक्सप्रेस जैसी कंपनियां शामिल थीं जिन्होंने यूनीक जॉब्स ऑफर भी दिए।

IIT दिल्ली में हुई इस बार की प्लेसमेंट की खास बात ये रही कि छात्रों ने घरेलू जॉब्स को ज्यादा चुना। जॉब्स ऑफर की बात करें तो इस साल 20% ज्यादा जॉब्स कॉलेज में ऑफर की गई हैं। इनमें भारत में से 400 जॉब प्रोफाइल पेश की गई हैं जबकि विदेशों से 800 के लगभग जॉब प्रोफाइल पेश की गई हैं। आईआईटी दिल्ली देश के उन कॉलेजों में इकलौता माना जाता है जो इंटरनेशनल जॉब्स देने में सबसे आगे है। संस्थान का कहना है कि इंटरनेशनल जॉब्स देने वाले दुनिया के टॉप 50 कॉलेजों में आईआईटी दिल्ली भारत से इकलौता कॉलेज है जो सबसे ज्यादा इंटरनेशनल जॉब्स उपलब्ध करवाता है।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »