2 C
London
Monday, March 4, 2024

AAP सांसद संजय सिंह गिरफ्तार, शराब घोटाले में 10 घंटे की पूछताछ के बाद ED का एक्शन

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। दिल्ली की शराब नीति घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ा एक्शन लिया है. ईडी ने लंबी पूछताछ के बाद संजय सिंह को अरेस्ट कर लिया है. ईडी ने शराब नीति घोटाले में बुधवार को AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के घर छापेमारी की थी. ED शराब नीति घोटाले में मनी लॉन्डिंग की जांच कर रही है. ईडी ने पिछले दिनों इस मामले में चार्जशीट दाखिल की थी. इसमें संजय सिंह का भी नाम है. ईडी के एक्शन के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि संजय सिंह की गिरफ़्तारी बिलकुल ग़ैर क़ानूनी है. ये मोदीजी की बौखलाहट दर्शाता है. चुनाव तक ये कई और विपक्षी नेताओं को गिरफ़्तार करेंगे. वहीं आम आदमी पार्टी कल भाजपा दफ़्तर पर 11 बजे प्रदर्शन करेगी।

जानकारी के मुताबिक संजय सिंह से ईडी ने करीब 10 घंटे तक लंबी पूछताछ की थी. फिलहाल संजय सिंह अपने घर पर ही मौजूद हैं. पूछताछ के बाद ईडी ने संजय सिंह को अरेस्ट कर लिया है. इसके बाद पैरामिलिट्री फोर्स की मौजूदगी बढ़ा दी है. अब ईडी के अधिकारी संजय सिंह को लेकर जाएंगे. वहीं आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं का भी संजय सिंह के घर के बाहर एकत्र होना शुरू हो गया है. शाम करीब साढ़े 6 बजे संजय सिंह घर से बाहर निकले और उन्होंने अपने समर्थकों का अभिवादन किया. इसके बाद उन्हें गाड़ी में बैठाकर ईडी के हेडक्वार्टर में ले जाया गया।

जब संजय सिंह को ईडी की टीम अपने साथ लेकर जा रही थी, तब आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ हल्की झड़प भी हुई. वहीं ईडी हेडक्वार्टर पर नोटिस चस्पा किया गया है कि अगर कोई कार्यकर्ता यहां प्रदर्शन करता है तो उसे हिरासत में लिया जाएगा. ईडी के दफ्तर पर दिल्ली पुलिस और पैरामिलिट्री के जवान अलर्ट हो गए हैं. साथ ही यहां बैरिकेडिंग कर दी गई है. करीब 6.43 बजे ईडी की टीम संजय सिंह को ईडी के दफ्तर लेकर पहुंची.

रातभर ईडी के हेडक्वार्टर में रहेंगे संजय सिंह

संजय सिंह को उनके आवास के पीछे वाले गेट से निकाला जाएगा. इसके बाद उन्हें दिल्ली में ईडी के हेडक्वार्टर में ले जाया जाएगा. रातभर वह लॉकर में रहेंगे. इसके बाद सुबह मेडिकल कराने के बाद कोर्ट में उनकी पेशी होगी. वहां संजय सिंह की कस्टडी की मांग की जाएगी।

संजय सिंह की पत्नी बोलीं- ईडी पर अरेस्ट करने का दबाव था।

 

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »