10.5 C
London
Sunday, April 14, 2024

निगम दुकानों का किराए बढ़ाने पर विधायक का किया घेराव

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी,रुद्रपुर। नगर निगम द्वारा निगम की दुकानों का किराया बढ़ाने जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। आंदोलन के पहले चरण में प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के आहवान पर बड़ी संख्या में व्यापारियों ने विधायक आवास का घेराव किया और जमकर नारेबाजी की। उन्होंने शासन-प्रशासन सहित निगम पर व्यापारियों को आर्थिक नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए बढ़ाया हुआ किराया तत्काल कम करने की मांग की। जिस पर विधायक ने आश्वासन दिया कि आगामी निगम बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव लाकर कम कराने का प्रयास किया जाएंगा। जिस पर व्यापारियों ने मांगे पूरी नहीं होने पर सब्जी मंडी में एक दिवसीय धरना देने का ऐलान किया।

मंगलवार को प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के महानगगध्यक्ष संजय जुनेजा सहित दर्जनों व्यापारी आदर्श कालोनी स्थित विधायक राजकुमार ठु कराल के आवास पहुंचे और विधायक का घेराव कर जमकर नारेबाजी की। उनका कहना थाकि सत्ताधारी मेयर होने के बाद भी व्यापारियों का उ त्पीड़न किया जा रहा है,जबकि सांसद,जिला पंचायत,निगम व विधायक तक भाजपा का है। ऐसे में लगातार व्यापारियों को परेशान करने की नी ति बनाई जा रही है। जिसके खिलाफ जनप्रतिनिधि होने के नाते विधायक को व्यापारियों की मांगों का समर्थन करते हुए मोर्चा खोलना चाहिए। उ नका कहना था कि मार्च में कोरोनाकाल लॉकडाउन की वजह से कारोबार ठप पड़ा हुआ है। वहीं जीएसटी,नोटबंदी ने भी व्यापार को प्रभावित क र दिया है। ऐसे में बीस से दस गुना निगम दुकानों का किराया बढ़ाने से व्यापरियों के सामने आर्थिक संकट गहराने लगेगा। आरोप है कि इस संबंध में कई बार निगम को अवगत कराया गया,लेकिन कोई समाधान नहीं निकला। जिस पर विधायक ने आश्वासन दिया गया कि विगत माह निगम बोर्ड की बैठक प्रस्तावित है। जिसमें किराया वृद्धि का मुददा उठाकर उसे कम करवाने का प्रयास किया जाएंगा। इस मौके पर पंकज बांगा,रामला ल अदलखा,हरीश पसरीचा,दर्शन लाल,मुलकराज सुखीजा,ओमप्रकाश खुराना,सौरभ नागपाल,सोहन लाल,आशु ग्रोवर ,गुरविंदर सिंह,संजीव पु जारा,पंकज सुखीजा,सुरेंद्र सिंह,सनी अग्रवाल,जोगेंद्र अग्रवाल,विनो ठुकराल आदि मौजूद थे।

व्यापारियों द्वारा विधायक का घेराव करने के दौरान विधायक आवास पर भारी पुलिस फोर्स तैनात था। जोकि शहर में चर्चा का विषय बना रहा। मंगलवार की सुबह निगम द्वारा किराया बढाने को लेकर विधायक का घेराव करने का ऐलान किया गया था। जिसको लेकर दर्जनो व्यापारी विधायक आवास पहुंचे ही थे कि वहां पहले से ही भारी पुलिस बल का इंतजाम देख सभी व्यापारी हैरा न हो गए। इस पर व्यापारियों का कहना था कि विधायक जनता का चुना हुआ जनप्रतिनिधि होता है और महज दर्जनभर व्यापारियों द्वारा घेराव का ऐलान किया गया था। घेराव करने वाले भी स्थानीय व्यापारी थे। ऐसे में भारी पुलिस बल का तैनात होना हैरान करने वाला है।                                                                         

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »