10.5 C
London
Sunday, April 14, 2024

भदईपुरा निवासी रिंकू हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी,रूद्रपुर। रिंकू हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मृतक की हत्या अवैध संबंधों के चलते हुई है। जिसमें मृतक की पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर रिंकू की हत्या की योजना बनायी थी। उसके प्रेमी ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर हत्या को अंजाम दिया। मामले में पुलिस ने पत्नी सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त तमंचा और कारतूस भी बरामद कर लिया है।

रिंकू हत्याकांड का खुलासा करते हुए एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि बीती 1 माच को भदईपुरा निवासी रिंकू यादव की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। जिसमें उसकी पत्नी निशू यादव ने तहरीर सौंपते हुए सचिन, विपिन एवं दीपक पर हत्या करने का आरोप लगाया था। जांच करने वाली पुलिस टीम को हत्याकांड में कुछ पुख्ता सबूत मिले। जांच में पुलिस को मृतक की पत्नी के मोहल्ले के ही अभिषेक यादव से अवैध संबंधो की जानकारी मिली। मामले में दोनों से पूछताछ में पुलिस को हत्याकांड का सही कारण पता चला।

एसएसपी कुंवर ने बताया कि मृतक की पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर रिंकू की हत्या की साजिश रची थी और पुलिस को गुमराह करने के लिए रिंकू से पूर्व में हुए एक विवाद में शामिल तीन लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पूछताछ में अभिषेक व निशू ने बताया कि उनके द्वारा आकाश उर्फ बांडा को बीस हजार रुपये व अवैध तमंचा देकर हत्या कराई थी। जिसके बाद पुलिस ने आकाश उर्फ बांडा को गिरफ्तार कर लिया। जिसने बताया कि हत्या में उसके साथ आकाश उर्फ इक्का व सूरज भी शामिल थे तथा हत्या के बाद उनको सितारगंज और नानकमत्ता भागने में साहिल द्वारा मदद की गई थी। पुलिस ने हत्या में शामिल मृतक की पत्नी निशू, उसके प्रेमी अभिषेक यादव, आकाश यादव उर्फ बांडा, आकाश उर्फ इक्का व साहिल को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि हत्या में शामिल एक आरोपी सूरज फरार है। साथ ही उनकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त तमंचा भी बरामद कर लिया है। पुलिस ने सभी आरोपियों को न्यायालय में पेशकर जेल भेज दिया।

रिंकू की हत्या से पहले हत्या में शामिल आकाश उर्फ बांडा, आकाश उर्फ इक्का व सूरज ने रिंकू के साथ मिलकर दावत उड़ाई थी। जिसमें तीनो ने रिंकू को शराब भी पिलाई। जिसके बाद उसका होश खो देने पर उन्होंने गोली मारकर रिंकू की हत्या कर दी थी। जिसके बाद वह वहां से फरार हो गए थ।

रिंकू हत्याकांड का खुलासा करने वाली पुलिस टीम में कोतवाल एनएन पंत, एसएसआई सतीश चंद्र कापड़ी, एसआई पूरन सिंह, अनिल जोशी, मनोज जोशी, प्रदीप कुमार, कांस्टेबल आसिफ हुसैन, मोहसिन, महेंद्र कुमार, ममता आर्य, चंद्रशेखर टाकुली और एसओजी के प्रभारी उमेश मलिक, कांस्टेबल प्रकाश भगत, उमेश राज, ललित, कुलदीप और राजेंद्र कश्यप शामिल थे।

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »