26.8 C
London
Thursday, July 18, 2024

15 जून तक कैंची धाम में भारी वाहनों की आवाजाही का हुआ समय निर्धारित

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। प्रदेश के भावली में स्थित विश्व प्रसिद्ध कैंची धाम में जल्द ही मेले लगने जा रह है बता दें की इस को सफल बनाने के लिए उत्तराखंड पुलिस ने तैयारियां शुरू कर दी है।आपको बता दें की पुलिस ने बीते शनिवार से 15 जून तक भवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर पहाड़ को आवाजाही करने वाले भारी वाहनों का समय रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तय कर दिया है।

बता दें की पुलिस ने अति आवश्यक वाहनों में शामिल दूध, सब्जी, मेडिकल, पेट्रोल वाहनों को छूट दी है। पुलिस इन वाहनों को बारी-बारी से मार्ग पर यातायात व्यवस्था को देखते हुए भेजेगी।

आपको बता दें की भवाली-भीमताल सीओ नितिन लोहानी ने जानकारी देते हुए बताया कि कैंची मेले को लेकर पुलिस-प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। सीओ ने बताया कि शनिवार रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक ही कैंची मार्ग पर पहाड़ को आने-जाने वाले भारी वाहनों की आवाजाही हो सकेगी। रानीखेत मार्ग से आने वाले भारी वाहनों को भी छह बजे बाद रोक दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि क्वारब से आने वाले भारी वाहनों को सुबह 5 बजे के बाद डायवर्ट करते हुए नथुवाखान-रामगढ़ होते हुए भवाली की ओर भेजा जाएगा। सीओ ने कहा कि अति आवश्यक वाहनों की आवाजाही जारी रहेगी लेकिन मार्ग पर यातायात व्यवस्था को देखते हुए इन वाहनों को छोड़ा जाएगा। सीओ ने बताया कि 13 जून को कैंची मेले में यातायात व्यवस्था को लेकर विस्तृत प्लान तैयार कर दिया जाएगा। उन्होंने कैंची आने वाले श्रद्धालुओं और सैलानियों से पुलिस को सहयोग करने की अपील की है।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »