17.2 C
London
Monday, September 16, 2024

हरियाणा के पूर्व BJP सांसद का मौसेरा भाई गिरफ्तार: नशीली दवाइयां सप्लाई करने का आरोप; पिता से मोदी बात कर चुके, खट्टर के भी करीबी

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। केंद्रीय नारकोटिक्स टीम ने रविवार को हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब से एक बड़ी फार्मा कंपनी विदित हेल्थकेयर के मालिक नीरज भाटिया को गिरफ्तार किया है। नीरज भाटिया मूलरूप से हरियाणा के पानीपत का रहने वाला है और करनाल से भाजपा के पूर्व सांसद संजय भाटिया के मौसा नीतिसेन भाटिया का बेटा है।
उसकी नारकोटिक्स टीम को काफी समय से तलाश थी। वह हिमाचल के बद्दी से अंतरराज्यीय कोडीन आधारित सीरप डायवर्जन रैकेट चला रहा था, जोकि देश के कई राज्यों में फैला था। नीरज बड़े स्तर पर कोरेक्स का धंधा कर रहा था।
नीतिसेन भाटिया को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा के पूर्व CM मनोहर लाल खट्टर का करीबी बताया जाता है। नीतिसेन भाटिया से PM मोदी फोन पर भी बात कर चुके हैं। वहीं, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर करीब 9 माह पहले नीतिसेन भाटिया के पोते की शादी में पहुंचे थे। इस दौरान संजय भाटिया भी उनके साथ थे।

सिरमौर ड्रग मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन का अध्यक्ष है नीरज
दिल्ली, हिमाचल और जम्मू कश्मीर में चल रहे नशा तस्करी के मामले का बड़ा भंडाफोड़ केंद्रीय नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने किया है। नीरज भाटिया सिरमौर ड्रग मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन का अध्यक्ष भी है।
बता दें कि जम्मू कश्मीर, हिमाचल और दिल्ली में कोडीन बेस सीरप तस्करी का गिरोह करीब 7 साल से कार्य कर रहा था, जिसमें अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनसे 34 किलो कोडीन बेस सीरप बरामद किया जा चुका है।

कई राजनीतिक लोग भी शामिल, टीम कर रही जांच टीम के अधिकारियों का कहना है कि मामले में जांच जारी है। कुछ और गिरफ्तारी भी संभव हैं, जिनमें उन लोगों की गिरफ्तारी भी हो सकती है, जो इस कंपनी को समर्थन दे रहे थे। वहीं, इस सारे मामले में राजनीतिक लोगों की भी गिरफ्तारी हो सकती है। क्योंकि, चुनाव को लेकर यह सब खेल खेला जा रहा था, जिसमें हरियाणा और जम्मू कश्मीर सहित हिमाचल के चुनाव भी शामिल हैं।
आरोपियों की चल-अचल संपत्तियों को जब्त किया गया वहीं, विदित हेल्थकेयर उचित दस्तावेज सत्यापन और जमीन पर उनकी उपस्थिति के बिना प्रावधानों का उल्लंघन करते हुए शेल कंपनियों को कोडीन आधारित सीरप की आपूर्ति कर रहा था। जांच के दौरान पाया गया कि जनवरी 2024 से विदित हेल्थकेयर ने जांच के तहत एक फर्जी फर्म को तीन लाख COCREX कोडीन आधारित सीरप की आपूर्ति की थी।

24 अप्रैल 2020 को की थी मोदी ने नीतिसेन से फोन पर बात
कोरोना काल में 24 अप्रैल 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पानीपत के रहने वाले भारतीय जनसंघ के सदस्य नीतिसेन भाटिया को सुबह 9 बजे फोन कर हालचाल जाना था। फोन कर हरियाणा प्रदेश और भाटिया परिवार का हालचाल पूछा था। दोनों के बीच करीब 3 से 4 मिनट बात हुई थी। इस दौरान न सिर्फ पारिवारिक बातचीत हुई, बल्कि प्रदेश की स्वास्थ्य, कानून सेवाओं और जनता के बारे में जानकारी ली थी।
कौन हैं नीतिसेन भाटिया
नीतिसेन 1987 में पानीपत नगर पालिका के अध्यक्ष बने। कामकाज के मसले में हमेशा सख्त मिजाज रहे नीतिसेन ने सन 1991 और 1996 में पानीपत विधानसभा से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा के क्षेत्रीय संगठन मंत्री व हरियाणा में भाजपा के प्रभारी के रूप में और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री के रूप में नीतिसेन के साथ काम कर चुके हैं। इस दौरान भाटिया पानीपत भाजपा के अध्यक्ष थे।

मोदी का स्वागत करने वालों की लिस्ट में थे नीतिसेन अनेक बार मॉडल टाउन स्थित भाटिया भवन में नरेंद्र मोदी, मनोहर लाल खट्टर, नीतिसेन भाटिया बैठकें कर चुके हैं। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ रैली के दौरान जब PM मोदी पानीपत आए थे, तब पीएम कार्यालय से मोदी के स्वागत करने वालों की सूची में नीतिसेन भाटिया का नाम आगे था।
करनाल लोकसभा क्षेत्र से पूर्व सांसद संजय भाटिया ने अपने मौसा नीतिसेन भाटिया का हाथ पकड़कर राजनीति में कदम रखा। नीतिसेन भाटिया का परिवार पाकिस्तान के मुल्तान से आया था।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »