13.6 C
London
Wednesday, June 19, 2024

हल्द्वानी हिंसा के तार बरेली-रामपुर से जुड़े, पेट्रोल बम बनाने आए थे प्रशिक्षित दंगाई, टीमें रवाना

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। उत्तराखंड के हल्द्वानी को दहलाने की साजिश की अब परतें उधड़ने लगी हैं। बताया जा रहा है कि हल्द्वानी हिंसा के तार बरेली और रामपुर से भी जुड़े हैं। पेट्रोल बम बनाने के लिए प्रशिक्षित दंगाई यहां पहुंचे हुए थे। करीब पांच सौ दंगाइयों के यूपी भागने की बात भी सामने आ रही है। तगड़े इनपुट के आधार पर पुलिस टीमें यूपी रवाना कर दी गई हैं।

हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में मलिक के बगीचे में नजूल भूमि पर अतिक्रमण हटाने को लेकर बीते गुरुवार को हिंसा भड़क उठी थी। उपद्रव में करीब ढाई सौ पुलिस कर्मी और अधिकारी घायल हो गए थे। दंगाइयों ने बनभूलपुरा थाना भी फूंक डाला था। उसके बाद से शहर में पुलिस, पीएसी, आईआरबी के अलावा पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात कर दी गई थी। इस मामले में कल पांच दंगाइयों को गिरफ्तार किया गया था। अभी भी पांच हजार से अधिक दंगाई फरार चल रहे हैं। इसी बीच पुलिस को इनपुट मिला है कि हल्द्वानी हिंसा के तार पश्चिमी यूपी से भी जुड़े हैं। इसी को लेकर पुलिस की टीमें बरेली और रामपुर रवाना कर दी गई हैं। बताया जा रहा है कि पेट्रोल बम बनाने के लिए यूपी से प्रशिक्षित दंगाई हल्द्वानी पहुंचे हुए थे।

सैकड़ों दंगाइयों ने ली यूपी में शरण

हिंसा के बाद पूरे क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया था। बावजूद इसके कई दंगाई चोर रास्तों से होकर यूपी पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि सैकड़ों की संख्या में दंगाई गौलापार, तीनपानी बाईपास होते हुए चोर रास्तों से रामपुर और बरेली पहुंच रहे हैं।

वेश बदलकर भाग रहे दंगाई

बताया जा रहा है कि शहर को हिंसा की आग में झोंकने के बाद भारी फोर्स पहुंचते ही रेलवे लाइन, उजाला नगर, शनि बाजार से करीब पांच सौ से ज्यादा दंगाई भागकर यूपी पहुंच गए हैं। दंगाइयों ने रामपुर और बरेली में शरण ली है।

जल्द होगा बड़ी साजिश का खुलासा

हल्द्वानी हिंसा के मामले के तार यूपी से जुड़े होने का मामला सामने आने से हड़कंप मचा हुआ है। अंदेशा जताया जा रहा है कि हल्द्वानी को सुनियोजित प्लान के तहत हिंसा की आग में झोंका गया था। यूपी से कुछ गिरफ्तारियां होने पर इस बड़ी साजिश का खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »