14.4 C
London
Tuesday, June 18, 2024

हरिद्वार में बेटे ने ही रचा था पिता की हत्या का षड़यंत्र, शूटर समेत छह गिरफ्तार

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी,हरिद्वार। पिता की करोड़ों की प्रापर्टी के लालच में बेटे ने ही सुपारी देकर पिता की हत्या को अंजाम दिलवाया था। आफिस में बैठे प्रापर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने छह आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने आरोपितों के पास से हत्या में तमंचा, प्रयुक्त बाइक व मोबाइल बरामद किया है। मामले का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को आईजी गढ़वाल ने 15 हजार व एसएसपी ने 10 हजार नकद इनाम की घोषणा की है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसका चालान कर दिया है।

मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने बताया कि 27 दिसम्बर 23 को कोतवाली गंगनहर क्षेत्र स्थित पनियाला रोड स्थित निज आवास में बनाए गए ऑफिस में जोगिंदर की गोली मारकर एक प्रॉपर्टी डीलर की हत्या कर गई थी। घटना के खुलासे और आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए कोतवाली गंगनहर व सीआईयू रुड़की, हरिद्वार की सयुंक्त टीमें गठित की गई थीं।

गठित की गई पुलिस टीम को जांच में पता चला कि संपन्न गुर्जर परिवार से ताल्लुक रखने वाले करोड़ों की संपत्ति के मालिक व पेशे से प्रॉपर्टी, कंस्ट्रक्शन का काम करने वाले पनियाला निवासी मृतक जोगिंदर 27 दिसम्बर को रात्रि घर का मुख्य गेट बंद कर अपने ऑफिस में बैठे हुए थे। इसी बीच तीन अज्ञात बदमाशों ने सड़क पर अपनी बाइक खड़ी की और एक बदमाश ने दीवार फांदकर अंदर से मुख्य गेट खोलकर तीनों बदमाशों ने ऑफिस में घुसकर अकेले बैठे जोगिंदर पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, जिससे जोगिंदर की मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस टीम ने सभी जानकारियां इकट्ठा करने पर प्रकाश में आया कि मृतक का बेटा अनुराग नशे का आदी है, जिसका आपराधिक किस्म के लोगों से मिलना-जुलना भी है। इसके अतिरिक्त अनुराग अपने पिता के कहने सुनने में भी न होने की बात भी सामने आयी। टीम ने गहनता के साथ मृतक के पुत्र अनुराग के आपराधिक प्रवृत्ति वाले सभी दोस्तों की कई माध्यमों से जानकार प्राप्त की। जांच में प्रकाश में आए प्रिंस खटाना नामक संदिग्ध की जानकारी की तो पता चला कि वह और अनुराग आपस में गहरे परिचित हैं। साथ ही ये भी पता लगा कि घटना के दिन प्रिंस खटाना नोएडा से हरिद्वार आया था।

पुलिस टीम ने हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो प्रिंस खटाना ने अनुराग के कहने पर जोगिंदर की हत्या कराने की बात स्वीकार की। पुलिस टीम ने प्रिंस खटाना की निशानदेही पर घटना में सम्मिलित तीनों शूटरों को नोएडा क्षेत्र से दबोचा लिया एवं घटना के लिए मोटरसाइकिल उपलब्ध कराने के आरोपित अंशुल को भी गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त बाइक भी बरामद की।

पकड़े गए हत्यारोपितों के नाम प्रिंस खटाना पुत्र सतीश खटाना निवासी भराना थाना सिकन्दराबाद जिला बुलन्दशहर उ.प्र., अनुराग पुत्र स्व. जोगिंदर निवासी कृष्णानगर, पनियाला रोड़ रुड़की, अंशुल कुमार निवासी लक्सर, आशिक गुर्जर पुत्र स्व. महेन्द्र निवासी भराना थाना सिकन्दराबाद जिला बुलन्दशहर उ.प्र., प्रशान्त खटाना उर्फ काला पुत्र बीरसेन निवासी भराना थाना सिकन्दराबाद जिला बुलन्दशहर उ.प्र. व प्रशान्त यादव उर्फ टीकू पुत्र प्रमोद यादव निवासी कोटा थाना गुलावटी जिला बुलन्दशहर उ.प्र. बताए गए हैं। पुलिस ने सभी के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कर उनका चालान कर दिया है।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »