8 C
London
Monday, April 15, 2024

व्यापारियों का राज्य कर विभाग के खिलाफ आंदोलन का ऐलान

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी, रुद्रपुर। ज़िला प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल ने अपीलीय अधिकारी को रुद्रपुर से हल्द्वानी स्थानान्तरित किये जाने पर  एडिशनल कमिश्नर सेल्स टैक्स का घेराव किया। व्यापारियों ने आगामी 22 मार्च को राज्यकर कार्यालय मे धरना प्रदर्शन करने का ऐलान भी किया।

प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष राजकुमार भुड्डी की अगुवाई में दर्जनों व्यापारियों ने राज्यकर एडिशनल कमिश्नर बी एस नगन्याल का घेराव किया। रोषित व्यापारियों ने कहा कि कोरोना काल मे व्यापारियों की राज्य सरकार को मदद करनी चहिये थी मगर राज्यकर विभाग ने बिना नोटिस दिए सैकड़ो व्यापारियों की आरसी काटकर मानसिक उत्पीड़न किया है। पूर्व में ज़िले के व्यापारियों को रुद्रपुर मे ही अपीलीय अधिकारी के समक्ष अपना लेखा-जोखा रख कर अपील करने का अवसर मिलता था। मगर अब विभाग के उच्चाधिकारियों ने अपीलीय अधिकारी को हल्द्वानी स्थानान्तरित करके ज़िले के हज़ारो व्यापारियों के साथ अन्याय किया है जिससे न केवल व्यापारियों का धन बल्कि समय भी खराब हो रहा है। उन्होंने यह भी ऐलान किया कि यदि विभाग ने 21 मार्च तक अपीलीय अधिकारी की नियुक्ति रुद्रपुर में नहीं की तो 22 मार्च को व्यापारी राज्यकर विभाग के खिलाफ जोरदार धरना-प्रदर्शन करेंगे।

प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिला महामंत्री निर्मल सिंह हँसपाल और महानगर अध्यक्ष संजय जुनेजा ने भी रोष व्यक्त करते हुए कहा कि राज्यकर विभाग को आरसी काटने से पूर्व व्यापारियों को सूचित करने के लिए नोटिस जारी करना होता है मगर विभाग के उच्चअधिकारियों ने नोटिस जारी नही किये जिससे व्यापारियों को जानकारी ही नही मिली।ज़िले के चार हज़ार से ज्यादा व्यापारियों को आरसी काट दी। इससे यह साबित होता है विभाग व्यापारियों के खिलाफ एक तरफा कार्यवाही करके व्यापारियों का उत्पीड़न करने पर उतारू है जिसे व्यापार मंडल किसी भी दशा मे बर्दाश्त नही करेगा। राज्यकर अधिकारियों की मनमानी का पुरज़ोर विरोध किया जाएगा। विभाग के खिलाफ व्यापारियों द्वारा आंदोलन ओर तेज़ भी किया जाएगा।इस मौके पर जिला कोषाध्यक्ष विनीत जैन, नगर महामंत्री हरीश अरोरा, ज़िला मंत्री राजकुमार सीकरी, संदीप राव, पवन गाबा, सतीश कुमार आदि व्यापारी उपस्थित थे।

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »