13.9 C
London
Thursday, May 23, 2024

वृंदावन के प्रेमानंद महाराज को लेकर उड़ी अफवाह, आश्रम के बाहर जुटे लोग; फिर सेवकों ने बताया सच

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। वृंदावन के सुविख्यात संत प्रेमानंद महाराज के गोलोकवासी होने की सूचना को उनके आश्रम ने अफवाह करार दिया है. आश्रम प्रबंधन ने वृंदावनवासी प्रेमानंद महाराज के स्वस्थ होने की पुष्टि की है. अप्रिय खबरों के खंडन के बाद अनुयायियों ने अब राहत भरी सांस ली है. रविवार देर रात से प्रेमानंद महाराज के स्वर्गवासी होने की अफवाह सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी. इसके बाद देश दुनिया में मौजूद संत के शिष्य और अनुयायी चिंतित हो उठे थे. हजारों की संख्या में अनुयायी वृंदावन के रमणरेती मार्ग स्थित प्रेमानंद महाराज के राधा निकुंज आश्रम के बाहर जुट गए थे. यह देख आश्रम के सेवकों को आगे आना पड़ा और अफवाह का खंडन करना

प्रेमानंद महाराज के श्री हित राधा केलि कुंज परिकर की ओर से बयान जारी किया गया. इसके अनुसार, “पूज्य महाराज जी पूर्णत: स्वस्थ हैं, आप सभी एकदम निश्चिन्त रहें, और अफवाहों पर ध्यान न दें. पूज्य महाराज जी संबंधित कोई भी जानकारी हमारे ऑफिशियल मीडिया प्लेटफॉर्म से ही लें, अन्य किसी भी जानकारी को न मानें.”

प्रेमानंद महाराज के शिष्य नवल गिरी ने  बताया महाराज जी बिल्कुल स्वस्थ हैं. किसी व्यक्ति द्वारा फेसबुक और ट्विटर पर फर्जी खबर डाली गई है. प्रेमानंद जी ने आज भी सुबह अपने भक्तों को दर्शन दिए हैं. ट्विटर और फेसबुक पर लाइव भी रहे हैं और एकदम स्वस्थ हैं. गौरतलब है कि मथुरा जिले के वृंदावन में रह रहे संत प्रेमानंद महाराज पिछले साल उस दौरान सबसे ज्यादा सुर्खियों में आए, जब उनके यहां फेमस क्रिकेटर विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और नन्ही बेटी वामिका के साथ दर्शन के लिए आए थे।

प्रेमानंद जी वैसे तो वृंदावन में पिछले 30 साल से ज्यादा से निवास कर रहे हैं. श्री हित हरि बल्लभ राधा बल्लभ संप्रदाय के संत श्री राधा वल्लभ जी के भक्त हैं. मह श्री टेर कदम्ब पर बने आश्रम में रहते हैं. प्रेमानंद महाराज हर सुबह यमुना दर्शन करने के बाद रात्रि 2:00 से सत्संग करते हैं और फिर भक्तों से बातचीत भी करते हैं. उनके प्रवचन सोशल मीडिया पर आजकल छाए हुए हैं.

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »