16.2 C
London
Saturday, July 27, 2024

यूपी के इस जेल में तैयार हुआ रेडियो स्टेशन, कैदी सुनेंगे अपना मनपसंद गाना

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। मुरादाबाद की जिला कारागार में कैदियों के विकास के लिए और कैदियों को जुर्म की दुनिया से छुटकारा दिलाने के लिए तरह तरह के प्रयास किए जा रहे हैं. इसके साथ ही कैदियों को तरह तरह के प्रशिक्षण और सुविधाएं दी जा रही हैं. जिससे कि वह आगे चलकर जुर्म की दुनिया में फिर से कदम ना रखें और कोई ऐसी घटना को अंजाम ना दें. जिसकी वजह से उन्हें दोबारा जेल में आना पड़े. तो वहीं इसी के तहत मुरादाबाद की जेल में रेडियो स्टेशन तैयार किया गया है. जिस पर कोई भी कैदी अपना मनपसंद गाना सुन सकता है।

मुरादाबाद रेंज के जेलर पीपी सिंह ने बताया कि जेल में रेडियो स्टेशन बनाने का उद्देश्य है कि बंदियों को उनकी रचनात्मक चीजों को आगे बढ़ाना है. इसके साथ ही इस रेडियो स्टेशन के माध्यम से उनका मनोरंजन भी हो सके. इसी उद्देश्य के साथ इस रेडियो स्टेशन को तैयार किया गया है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस स्टेशन से उनके अंदर की प्रतिमाएं भी बाहर आएंगी. जैसे कि कोई गाना बजाना चाहता है. या गाना चाहता है. तो इस तरह से कैदियों के अंदर का हुनर भी बाहर आएगा।

समय भी अच्छे से व्यतीत होगाजैसे-जैसे रेडियो पर कार्यक्रम होते हैं. वैसे ही यहां रेडियो स्टेशन पर वह कार्यक्रम प्रस्तुत कर सकते हैं. इस रेडियो स्टेशन से उनका समय भी अच्छे से व्यतीत होगा. इसके साथ ही कुछ नई चीजें भी वह सीखेंगे. और आने वाले समय में वह इस जुर्म की दुनिया से भी दूरी बना लेंगे. और दोबारा कभी इस तरह का कृत्य ना करेंगे. जिससे उन्हें जेल में वापस आना पड़े. इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए जेल में रेडियो स्टेशन तैयार किया गया है.

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »