13.6 C
London
Wednesday, June 19, 2024

युवक ने कुत्ते को पीट-पीटकर मार डाला, घटना CCTV में कैद, अब होगी 5 साल की जेल

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर जिले से मानवता को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है. यहां एक युवक ने एक कुत्ते को पीट-पीटकर मार डाला. घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. वहीं, मामले की जानकारी मिलने के बाद पशु प्रेमी मौके पर पहुंच गए. पशु प्रेमियों ने पुलिस को तहरीर सौंपकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. वहीं, पुलिस ने कुत्ते के शव को कब्जे में लेकर पशु चिकित्सा अधिकारी द्वारा पोस्टमार्टम करने के बाद शव को दफना दिया।

मिली जानकारी के अनुसार, ऊधम सिंह नगर जनपद की ट्रांजिट कैंप थाना क्षेत्र के जगतपुरा वार्ड नं 39 निवासी कमल सिंह ने 25 अप्रैल की रात एक कुत्ते को पीट-पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई. घायल कुत्ते को अगले दिन पशु प्रेमी अमरजीत प्रसाद इलाज के लिए अस्पताल लेकर गए, जहां इलाज के कुछ घंटे बाद उसने दम तोड़ दिया. कुत्ते की मौत होने पर पशु प्रेमी अमरजीत सिंह ने अपने साथियों के साथ ट्रांजिट कैंप थाने में तहरीर सौंपकर आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की.

 

पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस ने कुत्ते का शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, जहां पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ राजीव कुमार ने उसका पोस्टमार्टम किया. इसके बाद पशु प्रेमियों ने शव को दफना दिया. पशु प्रेमी प्रथम बिष्ट ने बताया कि कमल सिंह ने कुत्ते को बेरहमी से मारा. मौके पर अमरजीत सिंह सहित अन्य कई लोग मौजूद थे, लेकिन आरोपी के हिंसक व्यवहार को देखकर हुए कोई कुछ नहीं बोल सका. घटना का पूरा वीडियो सीसीटीवी में कैद हो गया. घायल कुत्ते का अगली सुबह डॉक्टर से इलाज कराया. चोट इतनी गंभीर थी कि इलाज के कुछ घंटों बाद ही कुत्ते ने दम तोड़ दिया. उन्होंने कहा कि बेजुबान कुत्ते की मौत के बाद पशु प्रेमी अमरजीत प्रसाद की तहरीर पर ट्रांजिट कैंप पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पशु क्रूरता की धारा 428/429 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. दोषी पाए जाने पर उसे 5 साल तक की जेल हो सकती है।

पशु प्रेमी प्रथम बिष्ट ने बताया कि हमारी टीम इस मुकदमे को पूरी मजबूती से लड़ेगी और आरोपी को सजा भी दिलाएगी. उन्होंने कहा कि आज इंसान बेजुबान जानवरों पर इतना अत्याचार कर रहा है कि कई बार बेजुबान जानवरों की पीट-पीटकर हत्या तक कर दे रहा है. इस तरह की घटनाएं मानवता को शर्मसार करने वाली हैं. हम लोगों से अपील करते हैं कि बेजुबान जानवरों पर अत्याचार बंद करें।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »