13.1 C
London
Wednesday, May 29, 2024

यहां हाईटेंशन तार की चपेट में आने से 6 कांवड़ियों की मौत, 10 से ज्यादा घायल

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। श्रावण मास के इस पवित्र महीने में दुखद घटना सामने आई है जहां 6 कांवड़ियों की दर्दनाक मौत हुई है मामला उत्तर प्रदेश के मेरठ सामने आया है जहां शनिवार को हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से 6 कांवड़ियों की करंट लगने से मौके पर मौत हो गई है. वहीं 10 से ज्यादा कांवड़िए घायल हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है.।

हादसे से आक्रोशित कांवड़ियों ने जाम लगाकर जमकर हंगामा किया है. वे बिजली विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का भी आरोप लगा रहे हैं.यह हादसा मेरठ के थाना भावनपुर क्षेत्र के राली चौहान इलाके में हुआ. यहां हरिद्वार से जल लेकर बड़ी डीजे कावड़ मेरठ पहुंचा था. गांव में दाखिल होने से पहले हाई टेंशन लाइन बंद करने के लिए बिजली विभाग से कहा भी गया था. लेकिन हाई टेंशन लाइन चालू रही और डीजे कावड़ हाईटेंशन लाइन से टकरा गया। डीजे कावड़ के हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से बड़ा हादसा हुआ है. मौके पर 6 कांवड़ियों की झुलस कर मौत हो गई. वहीं 10 से ज्यादा कावड़िए घायल हो गए. घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. आक्रोशित लोगों ने बिजली विभाग पर बड़ी लापरवाही का आरोप लगाया है. मौके पर मौजूद कावड़ियों ने जाम लगाकर जमकर हंगामा किया. हंगामे की सूचना पर कई थानों की पुलिस और आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया जा रहा है।

वही लापरवाह विद्युत अधिकारियों पर भी एक्शन का आश्वासन दिया गया है. फिलहाल घायलों को उपचार जारी है पुलिस प्रशासन ने एहतियात के तौर पर पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया है.

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »