26.8 C
London
Thursday, July 18, 2024

यहां वन भूमि पर अतिक्रमण के खिलाफ वन विभाग की गरजी जेसीबी

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। जनपद उधम सिंह नगर के खटीमा उप वन विभाग की एसडीओ संचिता वर्मा के नेतृत्व में वन विभाग की टीम द्वारा खटीमा रेंज के अंतर्गत वन विभाग की भूमि सालबोझी नंबर एक व दो में लकड़ी व्यवसाईयों की दुकानों सहित कई अन्य निर्धन वर्ग के कच्चे आशियानों को जेसीबी के माध्यम से हटाने की कार्रवाई की गई। अतिक्रमण हटाने के लिए हल्द्वानी डिवीजन के सभी रेंजों को मिलाकर पांच टीमें गठित की गईं है।

आपको बता दें कि अतिक्रमण हटाने के लिए पूर्व में कई वन विभाग द्वारा चेतावनी जारी कर मुनादी कराई गई थी लेकिन वन भूमि पर अतिक्रमणकारियों द्वारा अतिक्रमण नहीं हटाए जाने के उपरांत वन विभाग ने कोर्ट के आदेशों के अनुसार सख्त रवैया अख्तियार करते हुए वन भूमि से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई मंगलवार को फिर शुरू की।

वहीं वन विभाग की एसडीओ संचिता वर्मा ने बताया कि पूर्व में दी गई चेतावनी और मुनादी के बाद भी उनके द्वारा अतिक्रमण नहीं हटाया गया इसलिए आज वन विभाग द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।इस दौरान 60 पक्के निर्माण तथा 30 टीन शेड व कच्चे निर्माण को जेसीबी व वन कर्मियों द्वारा ध्वस्त किया गया।

एसडीओ वर्मा के अनुसार यह कार्रवाई लगातार तीन दिन तक चलेगी। इस दौरान दर्जनों कच्चे व पक्के चिन्हित अतिक्रमण को वन भूमि से ध्वस्त कर वन भूमि को अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा।

वन विभाग की कार्यवाही से दर्जनों लकड़ी व्यवसाईयों का जहां रोजगार छिन गया, वही वर्षो से इस इलाके में रह रहे गरीब और निर्धन वर्ग के सर से उनका आशियाना भी छीन गया।वन महकमे की अतिक्रमण पर कार्यवाही के दौरान उप प्रभागीय वनाधिकारी संचिता वर्मा,वन क्षेत्राधिकारी खटीमा महेश चंद्र जोशी, सहित विभिन्न वन रेंजो के सैकड़ो वन कर्मी कार्यवाही के दौरान मौजूद रहे।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »