2 C
London
Monday, March 4, 2024

यहां युवक ने घर में फहराया ब्रिटेन का झंडा, खुफिया एजेंसी विदेशी कनेक्शन की कर रही जांच

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। उत्तराखंड के उधमसिंहनगर से आपको बता दें की जिले के किच्छा में ब्रिटेन का झंडा घर पर फहराने के मामले में खुफिया एजेंसियों ने जांच शुरू कर दी है। एजेंसी ने पुलभट्टा थाने पहुंच जानकारी लेने के साथ ही बरी गांव जाकर भी छानबीन की। खुफिया एजेंसियां इंटरनेट मीडिया खाता खंगालने के साथ ही विदेशी लिंक और ट्रांजेक्शन की जांच में जुट गई हैं। किसी तरह का कनेक्शन सामने आने पर जांच का दायरा बढ़ने की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता है।

आपको बता दें की बीते शनिवार को बरी गांव में गुरुद्वारे के सामने रहने वाले परमजीत सिंह पुत्र कश्मीर सिंह ने अपने घर पर ब्रिटेन का झंडा फहरा दिया। वहां से गुजरने वालों ने इसे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का अपमान जता विरोध किया। सूचना पुलिस को मिलने पर बरा चौकी प्रभारी पंकज कुमार ने फोर्स के साथ मौके पर पहुंच झंडे की वीडियोग्राफी करवाने के बाद उसे कब्जे में ले लिया।

परमजीत सिंह के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए, 268, 504 के तहत मुकदमा दर्ज कर हिरासत में ले पूछताछ की थी। देर शाम उसको नियमानुसार नोटिस देकर छोड़ दिया गया था। रविवार को खुफिया विभाग की टीम ने पुलभट्टा थाने पहुंच मामले में जानकारी ली। उसके बाद टीम बरी गांव गई उन्होंने वहां जाकर जानकारी ली।

विदेशी लिंक से लेकर फंड ट्रांसफर की हो रही जांच

सूत्रों के मुताबिक परमजीत सिंह के विदेशी लिंक से लेकर फंड ट्रांसफर की जानकारी ली जा रही है। झंडा फहराने के पीछे किसी विदेशी कनेक्शन की संभावनाओं की जांच की जा रही है। इसके साथ ही इंटरनेट मीडिया के खाते भी खंगालने शुरू कर दिए गए हैं।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »