3.4 C
London
Tuesday, February 27, 2024

यहां पुलिस ने नकली शराब की फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, एक महिला सहित 6 गिरफ्तार

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। पुलिस ने गदरपुर के गूलरभोज में नकली शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए 6 लोगों को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की है।

 

आपको बता दें कि एसएसपी उधम सिंह नगर डॉ. मंजूनाथ टीसी द्वारा वर्तमान में नशे के विरुद्ध चल रहे अभियान के तहत जनपद उधम सिंह नगर की एसओजी टीम को नशे के कारोबार करने वाले लोगों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये थे। उक्त क्रम में एसपी काशीपुर अभय सिंह तथा एसपी रुद्रपुर मनोज कत्यालके निर्देशन में प्रभारी एसओजी के नेतृत्व में गूलरभोज, थाना गदरपुर क्षेत्र में मुखबिर की सूचना पर चन्दायन पुलिया के पास गूलरभोज की तरफ से आ रहे टैम्पू ट्रेवर्ल्स यूके 18 टीए-1433 को रोककर चैक किया तो उसमें 88 पेटी देशी शराब गुलाब मार्का के 4,224 पव्वे भरे हुए थे।

उक्त बरामद अवैध शराब के साथ ड्राईवर सुखदेव सिंह पुत्र जोगेन्द्र सिंह निवासी गाँव कुआखेड़ा, थाना बढ़ापुर जिला बिजनौर, उ.प्र. को मौके पर गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त से सख्ती से पूछताछ करने पर उसने बताया कि मेरे टैम्पू में जो देशी शराब की पेटियां हैं, इन अवैध देशी शराब को हम लोग रोशनपुर स्थित मकान में बनाई फैक्ट्री में तैयार करते है एवं शराब बनाने के कैमिकल का स्टॉक कुण्डेश्वरी, काशीपुर स्थित गोदाम में है, जिसे मैं चलकर बरामद करा सकता हूँ।

सुखदेव की निशानदेही पर पुलिस ने रोशनपुर स्थित मकान से अवैध शराब का कारोबार करते हुए अभियुक्तगण

1- राजकौर पत्नी सन्दीप सिंह पुत्री जीत सिंह निवासी फायर सर्विस के पास, काशीपुर

2- नीलम पत्नी मंजीत सिंह निवासी बाजपुर

3- सन्दीप सिंह पुत्र त्रिलोक सिंह निवासी मुण्डिया कला, बाजपुर 4- राजेन्द्र सिंह पुत्र त्रिलोक सिंह निवासी मुण्डिया कला, बाजपुर 5- मंजीत सिंह पुत्र त्रिलोक सिंह निवासी मुण्डिया कला, बाजपुर को पव्वों में पाईप के माध्यम से शराब भरते हुए व पैकिंग मशीन से पव्वों का ढक्कन सील करते हुए मौके पर खाली पव्वो के ढक्कन बाजपुर गुलाब लिखी चिटें, उत्तराखण्ड शासन उत्तराखण्ड आबकारी लिखी चिटें व 21 कंगियां, 11 गोंद गम, 03 टेब, 18 पेटी बाजपुर गुलाब लिखी देशी शराब, 40 लीटर के 12 ड्रम तैयार शराब, 2 ड्रम खाली 5 लीटर का एक गैलन खुशबूनुमा, 1 प्लास्टिक की बोतल ओरेंज फ्लेवर लिखा हुआ, 01 नम्बर मार्किंग स्टेम्प, 02 स्टेम्प पैड, 03 बोतल के ढक्कन के बण्डलों व होण्डा सिटी कार यूपी 16जे-8968 में भरी 6 पेटी शराब व एक कमरे के अन्दर 66 कट्टे खाली पव्वे, 02 कट्टे नये ढक्कन के साथ तथा कुण्डेश्वरी, काशीपुर स्थित गोदाम से 8 ड्रम शराब बनाने के कैमिकल (प्रत्येक ड्रम में लगभग 40 लीटर) के साथ कुल 6 अभियुक्तगणों को गिरफ्तार किया गया है।

पूछताछ करने पर अभियुक्तगणों ने बताया कि हम लोग यह काम सुखविन्दर सिंह उर्फ सोनू पुत्र अज्ञात हाल निवासी बेरिया दौलत, केलाखेड़ा, उधम सिंह नगर के लिए करते हैं तथा रोशनपुर स्थित अवैध देशी शराब बनाने की फैक्ट्री में शराब तैयार कर बेचने के लिए कुमाँऊ में पहाड़ी क्षेत्रों में ले जाते हैं जहां पर यह शराब आसानी से बिक जाती है। उपरोक्त जुर्म के आधार पर अभियुक्तगणों उपरोक्त के विरुद्ध थाना गदरपुर में धारा 60/60 (2)/12 आबकारी अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है। एसएसपी डॉक्टर मंजूनाथ टीसी ने खुलासा करने वाली टीम की सराहना करते हुए 25,00 रुपए के ईनाम की घोषणा की है।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »