18.1 C
London
Friday, July 12, 2024

यहां गांव में भू-धसांव की चपेट में आये कई मकान

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। उत्तराखंड की देहरादून के विकासनगर के बिन्हार क्षेत्र के ग्राम जाखन में भारी भू धंसाव हो गया। इसके चलते भूस्खलन की चपेट में आकर कई मकान गिर गए। वहीं, सरकारी स्कूल भी खतरे की जद में आ गया है। गनीमत रही कि भूस्खलन से पहले ही लोग घरों से बाहर निकल गए थे। वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

 

बुधवार दोपहर गांव में अचानक हुए भूस्खलन से गांव में हड़कंप मच गया। भूस्खलन होता देख बिना देरी किए घरों से बाहर आ गए। कुछ ही देर में देखते ही देखते घर जमींदोज हो गए। लगातार हो रहे भूस्खलन से पूरे गांव पर संकट मंडरा रहा है।

बताते चलें बुधवार को विकासनगर के बिन्हार क्षेत्र से बड़ी खबर सामने आई है जहां जाखन गाँव सहित आसपास का बड़ा इलाका भू धंसाव के कारण तेजी से नीचे की ओर धस रहा है। दोपहर के वक़्त जाखन गाँव में एक-एक कर कुछ मकानों में हलचल हुई जिससे लोग घबरा गये इससे पहले ग्रामीण कुछ समझ पाते एक मकान की दीवार गिर गयी दूसरे मकान के पिलर गिर गये और देखते ही देखते कुछ मकान पूरी तरह से जमीदोज हो गये घटना से गाँव में चीख पुकार मच गयी आनन फानन में लोग औरतों बच्चों और अपने पालतू मवेशीयों के साथ अपना सब कुछ पीछे छोड़ कर तुरंत ही सुरक्षित स्थानों की ओर भागे ग्रामीणों ने अपने वाहन बाइक कार इत्यादि भी गाँव में ही छोड़ दिये। देखते ही देखते गाँव के अधिकांश मकान भू धंसाव से क्षतिग्रस्त हो गये गाँव की ज़मीन में बड़ी दरारे देखी जा रही है।

 

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »