29.4 C
London
Friday, July 19, 2024

यहां खुला भारत का पहला ट्रांसजेंडर OPD, पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर मिला खास तोहफा

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर ट्रांसजेडर समुदाय के लोगों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। राजधानी दिल्ली में स्थित राम मनोहर लोहिया अस्पताल में रविवार से ट्रांसजेंड समुदाय के लिए ओपीडी सेवाओं की शुरुआत की गई है। साथ ही रविवार को एक ब्लड कैंप का भी आयोजन किया गया। अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ। शुक्ला ने शुक्रवार को इस बाबत कहा था कि विशेष ओपीडी सेवा हर शुक्रवार की दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए उपलब्ध रहेगी। साथ ही इसके लिए एक अलग रजिस्ट्रेशन काउंटर भी रहेगा।

जानकारी के मुताबिक ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों के लिए यहां हार्मोन विश्लेषण, मुफ्त हॉर्मोनल इलाज, एंड्रोक्रिनोलॉजी, मनोचिकित्सा, प्लास्टिक सर्जरी की सुविधा ओपीडी में उपलब्ध रहेगी। साथ ही त्वचा विज्ञान, मूत्रविज्ञान, बाल चिकित्सा व बल्ड टेस्ट सेवाएं ओपीडी में उपलब्ध रहेंगी। बता दें कि आज पीएम नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं द्वारा आज से ‘सेवा पखवाड़ा’ शुरू किया गया है। इसके जरिए कई कल्याणकारी पहलों के साथ समाज के विभिन्न वर्गों तक पहुंच बनाने का प्रयास किया जाएगा। यह पखवाड़ा 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलाया जाएगा।

पीएम मोदी ने यशोभूमि का किया उद्घाटन

वहीं विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उनकी महत्वकांक्षी योजना पीएम विश्वकर्मा योजना लॉन्च की जाएगी। इसके जरिए कारीगरों और शिल्पकारों को ट्रेनिंग दी जाएगी और उन्हें आत्मनिर्भर बनाया जाएगा। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने आज धौला कुआं मेट्रो से सफर किया। उन्होंने यशोभूमि द्वारका सेक्टर 25 मेट्रो स्टेशन का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने यशोभूमि कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन किया जिसे 5400 करोड़ की लागत से बनाया गया है। बता दें कि यशोभूमि कन्वेंशन सेंटर दुनिया का सबसे बड़ा कन्वेंशन सेंटर है। वहीं यशोभूमि मेट्रो स्टेशन को तैयार करने में 940 करोड़ रुपये का खर्च आया है।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »