11.3 C
London
Monday, March 4, 2024

यहां कार्टून देखने की लत ने ले ली मासूम की जान

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम जिले में एक दर्दनाक घटना घटी. खेल-खेल में एक आठ वर्षीय बच्चे की जान चली गई. बच्चा कार्टून देखने का आदी था. वह अक्सर कार्टून देखकर उसी तरह अभियन करने की कोशिश करता था. बीते सोमवार को वह स्कूल से लौटने के बाद कार्टून देख रहा था. कार्टून देखते-देखते उसने मां की चुन्नी ली और खिड़की के ऊपर लगी बिजली की पाइप पर फंदा बनाकर लटक गया. जब फंदा गले में ज्यादा कस गया तो उसकी चीख निकल आई. हालांकि परिजन जब तक बच्चे को बचाने की कोशिश करते उसकी जान जा चुकी थी.

मामला जिले के कस्तूरी नगर, कैलासा पुरम का है. पेदा श्रीनिवास राव, जो कि एक इलेक्ट्रीशियन हैं, वह अपनी पत्नी लक्ष्मी और आठ वर्षीय बेटे डिंपल सूर्या के साथ कैलासा पुरम में रहते हैं. सोमवार शाम को तीसरी क्लास में पढ़ने वाला उनका इकलौता बेटा डिंपल सर्या स्कूल से आने के बाद मां की चुन्नी ली और बरामदे में खेलने लगा. मां अंदर लिविंग रूम में टीवी देख रही थीं. पिता श्रीनिवास राव घर पर नहीं थे।

बेटे को फंदे पर लटका देख चौंक गई मां

इसी दौरान पास से गुजर रही एक महिला जोर से चिल्लाई. अंदर से आई मां श्रीलक्ष्मी ने अपने बेटे को सीढ़ियों के पास चुन्नी से लटका देखा तो वह चौक गईं. उन्होंने जल्दी से चाकू से चुन्नी काटी और बेटे डिंपल सूर्या को नीचे उतारा. आनन-फानन में डिंपल को निजी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. डॉक्टरों ने आशंका जताई कि पाइप से फिसलकर नीचे गिरने और गर्दन दबने से बच्चे की जान गई होगी.

कार्टून देखने का आदी था बच्चा

दरअसल, डिंपल सूर्या को कार्टून देखना अच्छा लगता था. जब भी वह टीवी खोलता तो कार्टून चैनल से चिपक जाता. अगर उसे फोन भी दे दिया जाए तो वह उस पर कार्टून देखता था. वह वैसे ही अभिनय करता था, जैसे कार्टूनों में होता था. पिछले दिनों एक बार उसने बिस्तर पर रस्सी बांधने की कोशिश की थी. इसके अलावा, वह अपनी मां से कहता था कि वह मौत का खेल खेलेगा. इस बात पर मां ने उसे कई बार डांटा भी।

बच्चे की हरकत पर कई बार डांटा, लेकिन माना नहीं- पिता

पिता श्रीनिवास राव का कहना है कि सूर्या कार्टून बहुत देखता था. पिछले दिनों एक बार उसने बिस्तर के चारों ओर रस्सी लपेटी और उसे अपने गले में बांधने की कोशिश की. इसको लेकर मैंने और उसकी मां ने कई बार उसे डांटा था और कहा था कि बेटा तुम मौत से खेल रहे हो. फिलहाल इकलौता बेटे की मौत से परिवार सदमे में है. पुलिस मामले की जांच चल रही है. पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा.

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »