20.6 C
London
Tuesday, July 16, 2024

यहां एयरपोर्ट में सोने की अनोखी तस्करी करने वाले व्यक्ति को किया गिरफ्तार

- Advertisement -spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

भोंपूराम खबरी। एयरपोर्ट के रास्ते सोना, नकदी और ड्रग्स की तस्करी करने वाले आए दिन हैरान करने वाले तरीकों का इस्तेमाल करते हैं। कभी लहंगे के बटन में डॉलर छिपाकर लाते हैं तो कभी बैग में खुफिया जगह बनाकर ड्रग्स की तस्करी करते हैं। देहरादून हवाई अड्डे पर पहली बार सोने की तस्करी करने वाले ऐसे व्यक्ति को कस्टम विभाग ने एयरपोर्ट से पकड़ा तो अधिकारी भी हैरान रह गए। शख्स ने प्राइवेट पार्ट में छुपा रखा था आधा किलो सोना।

उत्तराखंड में पहली बार सोने की तस्करी का मामला पकड़ में आया है,दुबई से प्राइवेट पार्ट में छिपाकर सोना ला रहे तस्कर को देहरादून एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने पकड़ लिया। उसके पास से आधा किलो सोना मिला है जिसकी कीमत करीब 27 लाख रुपये आंकी जा रही है। एयरपोर्ट पर उतरते ही कस्टम की टीम ने उसे हिरासत में ले लिया।घटना सोमवार शाम की बताई जा रही है। दुबई से वाया लखनऊ की फ्लाइट के जरिये दून आ रहे व्यक्ति के बारे में संबंधित एजेंसियों से सुरक्षा अधिकारियों को ई-मेल मिली थी। इसमें एक व्यक्ति के सोना लाए जाने की सूचना दी गई।

फ्लाइट के एयरपोर्रट पर लैंड होते ही एयरपोर्ट के सुरक्षाकर्मियों ने उस व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। जांच में उसके पास से करीब पांच 500 ग्राम सोना मिला। सुरक्षाकर्मियों ने कस्टम अधिकारियों को बुलाकर आरोपी को उनके हवाले कर दिया। कस्टम की टीम ने व्यक्ति को बरेली से आई डायरेक्टर ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) की टीम को सौंप दिया। एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर मिश्रा ने सोना इसकी पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि देहरादून एयरपोर्ट के इंटरनेशनल न होने के कारण तस्कर दुबई से सोना लेकर पहले लखनऊ पहुंचा। वहां से फ्लाइट बदलकर सोमवार शाम देहरादून एयरपोर्ट उतरा। एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार, उस व्यक्ति ने प्राइवेट पार्ट (गुदा) में सोना छिपा रखा था।

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »